बैंक में नौकरी करने वालों के लिए अच्‍छी खबर…

नौकरी। बैंक में नौकरी करने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्‍छी खबर। एसबीआइ (भारतीय स्टेट बैंक) द्वारा स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (एससीओ) की भर्ती के लिए 21 मई 2022 को विज्ञापन(सं. CRPD/SCO/2022-23/08) जारी किया है। बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एजीएम), मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के कुल 30 पदों के लिए निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्त नियमित आधार पर की जानी है।

इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक विजीट कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 21 मई से शुरू हो चुकी है और 12 जून 2022 तक चलेगी। उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान 750 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से देना होगा। वहीं, एससी / एसटी / दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

योग्‍यता-

मैनेजर (आइटी सिक्यूरिटी एक्सपर्ट)  के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 8 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 अप्रैल 2022 को अधिकतम 38 वर्ष।

वहीं डिप्टी मैनेजर (नेटवर्क) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास  कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 अप्रैल 2022 को अधिकतम 35 वर्ष।

अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंड और अन्य विवरणों के लिए https://bit.ly/3z0kWPo देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *