JEE एडवांस के एडमिट कार्ड हुए जारी…

एजुकेशन। IIT Bombay ने जेईई एडवांस परीक्षा, 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र आज मंगलवार को ऑनलाइन मोड में जारी किए गए हैं। इस परीक्षा के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं और इसमें शामिल होने वाले हैं वे अपने प्रवेश पत्र को IIT Bombay की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

इस तारीख को होगी परीक्षा?

JEE Advanced 2022 परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त, 2022 को किया जाना निर्धारित है। परीक्षा देशभर के निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पाली में सुबह 09 से 12 बजे तक और दोपहर 02 बजे से शाम 05.30 बजे तक होगी। अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट कर के लॉगिन करना होगा। यह जानकारी आवेदकों के आवेदन पत्र पर उपलब्ध है।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘JEE Advanced Admit Card 2022 एडमिट कार्ड’ लिंक पर जाएं।
  • अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इसे डाउनलोड करें।

सीबीटी मोड में होगी परीक्षा:-

जेईई एडवांस परीक्षा के माध्यम से सफल छात्रों को देश के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है। परीक्षा केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *