आज उज्बेकिस्तान रवाना होंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्बेकिस्तान की एक दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। शुक्रवार को वे समरकंद शहर में आयोजित शंघाई शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

गुरुवार को विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने पीएम मोदी की उज्बेकिस्तान यात्रा का विवरण साझा किया। क्वात्रा ने कहा कि उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव के निमंत्रण पर पीएम मोदी वहां जा रहे हैं। वे समरकंद में एससीओ के प्रमुखों की 22 वीं शिखर बैठक में शामिल होंगे। शुक्रवार को वे इसे संबोधित करेंगे। शिखर सम्मेलन में आमतौर पर दो सत्र होते हैं। एक सीमित सत्र केवल एससीओ सदस्य राज्यों के लिए और दूसरा विस्तारित सत्र पर्यवेक्षकों और विशेष आमंत्रितों के लिए होगा।

क्वात्रा ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि एससीओ शिखर सम्मेलन में सामयिक, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों के अलावा एससीओ के सुधार और विस्तार, सुरक्षा की स्थिति, क्षेत्रीय सहयोग और कनेक्टिविटी मजबूत करने और व्यापार को बढ़ावा देने पर चर्चा होगी।

इंडिया क्लब ने पीएम मोदी के लिए भेजा उपहार:-

ताशकंद स्थित इंडिया क्लब के भारतीय समुदाय के एक समूह ने उज्बेकिस्तान में भारतीय राजदूत के माध्यम से पीएम मोदी के लिए एक उपहार भेजा है। इसमें पीएम मोदी के सम्मान के तौर पर उज्बेक वॉल कारपेट पर उनकी तस्वीर बनी हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *