जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आर्थिक मामलों में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कोई भी काम अपने पार्टनर के भरोसे नहीं छोड़ना है। आपको अगर धन के वापस मिलने की उम्मीद नहीं थी,तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आप अपनी पारिवारिक समस्याओं का समाधान आसानी से खोजेंगे।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपको किसी महत्वपूर्ण काम के पूरा होने से प्रसन्नता रहेगी। आज आप  किसी छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। किसी वरिष्ठ सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से आज परिवार में खुशियां रहेंगी। आप यदि नौकरी में बदलाव चाहते हैं,तो आपके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी मीठी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे,जिससे उनके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। परिवार में आज लोग एक दूसरे के साथ मिलकर पुराने गिले-शिकवे करेंगे।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज के दिन आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव के कारण परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आप कुछ सुस्त रहेंगे,लेकिन यदि आपने आलस्य दिखाया तो आपको बाद में कामों में समस्या आ सकती है। आप किसी कठिन परिस्थिति में धैर्य व संयम बनाए रखें। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है,जिसमें आपके कीमती सामानों के चोरी होने का भय सता रहा है। परिवार में बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आप जीवनसाथी से संतान के भविष्य से संबंधित कुछ निवेश पर भी विचार कर सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है। आप अपने किसी काम को दूसरे के भरोसे ना छोंड़े,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। आप नौकरी में जिम्मेदारी से आगे बढ़कर काम करेंगे,तो उसका आपको लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत तो होगा,लेकिन आपके कुछ मित्र ही आपके इस तरक्की को देखकर आपसे ईर्ष्या करेंगे। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। घर परिवार में चल रही कलह से आपको मुक्ति मिलेगी,लेकिन आपको खांसी सर्दी जुकाम आदि जैसे समस्या हो सकती है,इसलिए खानपान में नियंत्रण बनाएं रखें।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए रहेगा। आज आप किसी से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए समाप्त आसानी से कर देंगे। यदि आपसे कोई सलाह मांगे तो बहुत ही सोच विचार कर दें नहीं तो बाद में वह आप पर हावी हो सकते हैं। किसी भी परिस्थिति में भी आज आपको संयम से काम लेना होगा नहीं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत कर लें। आपके खर्चे तो बढ़ेंगे,लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत होने के कारण आप उनकी चिंता नहीं करेंगे। माताजी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। विद्यार्थी पढ़ाई लिखाई में पूरे सजग रहेंगे और कुछ अन्य प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं। आपको अपने अच्छे कामों से अपनी पहचान बढ़ानी होगी। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोग आज किसी बड़े नेता से मिल सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों से किसी बात पर वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। यदि आज आप कुछ फरमाइशें करेंगे,तो वह उसे पूरी होगी।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज आप अपने आप को अधिक तंदुरुस्त और ऊर्जावान पाएंगे। कोई नया प्राकृतिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लें। आज आप पर विश्राम और स्वतंत्रता की भावनाएं हावी होने की संभावना है। आप की तनावपूर्ण मुकाबले या सताऊ परिस्थितियों से बचने की प्रवृत्ति रहेगी। आप अपने साथी के साथ काफी जोशीले और स्नेह भरे रिश्ते का आनंद उठाएंगे। आप अपने परिवार और दोस्तों द्वारा आप के लिए बनाई गई योजना के प्रवाह में बहने का लुत्फ उठा सकते हैं।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज आप ऊर्जा का आवेग अनुभव करेंगे और संभवतः एक नए मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। आप को सेहत का ऐसा नया साथी मिल जायेगा, जो स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको प्रेरित करेगा। आप आज मित्रतापूर्ण और हंसमुख चित्तवृत्ति में रहेंगे। आपका मित्रों और परिवार के साथ जश्न मनाने का मन करेगा। प्रसन्नता का बोध चरम सीमा पर होगा। आपके व्यक्तिगत में एक भावनात्मक गहराई होगी, जो फलदायक भी रहेगी।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज आप को नई ऊर्जा तथा आशावाद का एहसास होगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ किया गया गहन शारीरिक व्यायाम अति लाभदायक साबित होगा। आज आप आसपास के लोगों के साथ अपने आप को अधिक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। आप अपनी कूटनीति और आकर्षण के जादू के माध्यम से दूसरों पर विजय पा सकेंगे। अपने साथी के साथ बहुमूल्य समय बिताते हुए, आप इस दिन का आनंद लें। एक नए रिश्ते की शुरूआत हो सकती है।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज आप अपच और वेदना कष्ट का कारण बन सकते हैं। अधिक खाने से आज पेट के रोग सहित कई समस्याएं होने की संभावना हैं। अतः यथोचित मात्रा में भोजन करें। आहार में फेरबदल करने से आप को काफी मदद मिल सकती है। किसी खेल या अन्य बाहरी गतिविधि में अपना हाथ आजमाने की कोशिश करें। आपके बच्चों की वृद्धि और प्रगति आपकी खुशी और गर्व का स्रोत बनेगी। आज आप काम और मनोरंजन को एक साथ मिलाने की कोशिश करेंगे। आप सक्रिय रूप से किसी मंगल कार्य में भाग लेंगे। परिवार के ज्येष्ठ सदस्य आप के घर आपसे मिलने आएंगे। परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ मेलमिलाप में आप व्यस्त रहेंगे।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज सामाजिक स्तर पर आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। शादीशुदा लोगों को आज अपने साथी के साथ कहीं अकेले घूमने फिरने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन मे यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो आज आपको उनका समाधान आसानी से मिल जाएगा। आज आप अपने आपको अकेला महसूस करेंगे, क्योंकि आपको समय पर आपके परिवार के सभी सदस्यों द्वारा मदद नहीं मिल पाएगी, जिसके कारण आपका मनोबल कमजोर होगा।

मीन राशि: मीन राशि वाले अब आप पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उत्साह से भरे हैं। आपकी शारीरिक सहनशक्ति उत्तम रहेगी। आज सेहत से संबंधित कोई भी मसला आप को परेशान नहीं कर सकता, बस अपने आहार और दैनिक आदतों के प्रति सावधान रहना होगा। आपका मन अधिक ग्रहणशील और सामान्य से अधिक सचेत रहेगा। आप ओजस्वी रहेंगे। यदि आप सार्वजनिक कल्याण के लिए काम करते हैं, तो आपको व्यक्तिगत पूर्णता का अनुभव होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहसबाजी में उलझ जाओगे और उन से अलग होने की स्थिति भी आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *