छत्तीसगढ़ पुलिस में इन पदों पर निकली भर्ती…

नौकरी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है और योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

इस तारीख से होंगे आवेदन:-

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर आदि के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। आवेदन ऑनलाइन मोड में ही होंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 26 अक्‍टूबर, 2022 को निर्धारित की गई है। जो भी उम्मीदवार भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन आखिरी तारीख से पहले ही जमा कर लें।

इन पदों पर मिलेगी नियुक्ति:-

छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से जारी की गई भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को सब इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच), सब इंस्पेक्टर (प्रश्नाधीन दस्तावेज), सब इंस्पेक्टर (रेडियो), सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) एवं सब इंस्पेक्टर (अंगुल चिन्ह) और सूबेदार के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा:-

इस भर्ती में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर विशेष शाखा एवं प्लाटून कमांडर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। सब इंस्पेक्टर रेडियो के लिए आवेदकों के पास इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, सब इंस्पेक्टर अंगुल चिन्ह के लिए फिजिक्स, कमेस्ट्री एवं मैथ्स में स्नातक और सब इंस्पेक्टर पदों के लिए कंप्यूटर के साथ में बीएससी की डिग्री होनी जरूरी है। उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *