ओवरसाइज ड्रेस पहनते समय इन टिप्‍स का रखें ख्‍याल…

फैशन। स्मार्ट और परफेक्ट लुक पाने में कपड़ों का अहम योगदान होता है। बेस्ट ड्रेस का सेलेक्शन कॉन्फीडेंट और कंफर्टेबल फील कराने का काम करता है। कुछ लोग ड्रेस का चुनाव करते समय ट्रेंड को ध्यान में रखते हैं। इन्हीं में से एक है ओवरसाइज ड्रेस ट्रेंड। ओवरसाइज यानी अपनी साइज से बड़ी ड्रेस पहनने का ट्रेंड आजकल काफी बढ़ गया है।

ऐसे कपड़ों में न सिर्फ लोग आरामदायक महसूस करते हैं बल्कि ड्रेस का सही सेलेक्शन करके आप कूल लुक भी कैरी कर सकते हैं। इसीलिए आज हम बताने जा रहे हैं ओवरसाइज ड्रेस खरीदने के कुछ टिप्स, जिसे ट्राइ करके आप आसानी से बेस्ट लुक पा सकते हैं।

ओकेजन का रखें खास ख्याल:-

ओवरसाइज ड्रेस कैरी करने से पहले ओकेजन को ध्यान में रखना न भूलें। ध्यान रहे कि ओवरसाइज ड्रेस को आप हर खास मौके पर कैरी नहीं कर सकते हैं। इसलिए पर्सनल और कैजुअल गेटअप के लिए ओवरसाइज ड्रेस पहनना बेस्ट च्वॉइस हो सकती है। मगर ट्रेडिशनल अवसर पर इसे पहनने से बचना चाहिए।

साइज पर दें ध्यान:-

ओवरसाइज ड्रेस में बेस्ट लुक पाने के लिए कुछ लोग काफी बड़ी साइज की ड्रेस खरीद लेते हैं। जो वास्तव में आपकी पर्सनालिटी को मैच नहीं कर पाती है। इसलिए ओवरसाइज ड्रेस ट्रेंड फॉलो करने के लिए साइज का खास ख्याल रखें और ज्यादा बड़ी साइज की ड्रेस बिल्कुल न खरीदें।

ओवरसाइज ड्रेस का चुनाव:-

ओवरसाइज ड्रेस चुनने के लिए कुछ लोग सिर्फ ड्रेस की लम्बाई और चौड़ाई पर ही फोकस करते हैं। हालांकि ओवरसाइज ड्रेस का मतलब सिर्फ साइज में बड़ा होना नहीं होता है। इस ड्रेस में बेस्ट लुक कैरी करने के लिए आपको कंधे और कमर पर बड़ा साइज लेने की जरूरत होती है।

बैलेंस मेंटेन करें:-
ओवरसाइज ड्रेस खरीदते समय अपर आउटफिट और लोवर आउटफिट में बैलेंस मेंटेन करना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में अगर आपका अपर आउटफिट ओवरसाइज है, तो फिटिंग की पैंट पहनना परफेक्ट होगा। लेकिन ज्यादा टाइट और स्किनी पैंट लुक को खराब भी कर सकती है।

ओवरसाइज टी-शर्ट का सेलेक्शन:-
जरूरी नहीं है कि हर तरह की ओवरसाइज टी-शर्ट आप पर सूट करेगी। इसलिए टी-शर्ट का सेलेक्शन काफी सोच-समझकर करना बेहतर रहेगा। बाईसेप के बीच तक आने वाली ओवरसाइज टी-शर्ट पहनना आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *