आपका पार्टनर कर रहा है इग्नोर तो करें ये काम…

रिलेशनशिप। जब आप किसी रिश्‍ते में होते हैं तो उसमें रुठने मनाने का खेल चलता ही रहता है। विशेषज्ञों का कहना है कि थोड़ी नोंकझोंक रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करती है, लेकिन अगर बात-बात पर गलतफहमी बनने लगे तो इसे जल्‍द से जल्‍द सुलझाया ना जाए तो रिश्‍ते में दरार भी आ सकती है। ऐसे में यह जरूरी है कि अगर आपका पार्टनर किसी बात को लेकर आपको इग्‍नोर कर रहा है और बात नहीं करना चाह रहा तो इसकी वजह को ढूंढे और जल्‍द से जल्‍द उलझनों को सुलझाएं।

इग्‍नोर कर रहा है पार्टनर तो करें ये काम:-

कॉल या मैसेज कर परेशान ना करें-

अगर आपके कॉल या मैसेज का आपका पार्टनर कोई जवाब ना दे रहा हो तो आप उसे बार-बार कॉल ना करें। ऐसा करने से वो और भी इर्रिटेट और एग्रेसिव हो जाएगा। ऐसा करने से बात बनने की बजाय और भी बिगड़ जाएगी। ऐसे में धैर्य से काम लें और कॉल या मैसेज कर परेशान ना करें।

खुलकर करें बात-

अगर आपको लगे कि आपका पार्टनर आपको इग्‍नोर कर रहा है तो आप एक बार सही मौका देखकर सारी बातें खुल कर करें। यह पता करें कि आखिर किस बात की वजह से वह आपको इग्‍नोर कर रहा है। याद रखें कि इस समय शांति और प्‍यार से आप बात करें, ना कि चिल्लाकर।

समय दें-

अगर आप महसूस कर रहे हैं कि आपके साथ आपका पार्टनर खुश नहीं है तो बेहतर होगा कि आप उलझने की बजाय उसे समय दें। किसी भी रिश्‍ते को बनाने के लिए समय सबसे ताकतवर चीज होता है। ऐसे में आप सही समय का वेट करें। हो सकता है कि वो किसी परेशानी में हो और इसलिए आपको समय ना दे पा रहा हो।

अपनों से लें सलाह-

अगर आप पार्टनर के इस बरताव से परेशान हैं तो आप अपने खास दोस्‍त या परिवार के सदस्‍य से मदद लें। आप उनसे सलाह लें। ऐसी स्थिति में एकदम से कोई भी फैसला लेने से बचे। बेहतर तो ये होगा कि आप अपने मन की बात पहले अपने पार्टनर के साथ शेयर करें। अगर बात ना हो पाए तब ही अपने दोस्तों या परिवार से बात करें।

आत्‍ममंथन करें-

हो सकता है कि आपकी किसी आदत की वजह से आपका पार्टनर परेशान हो या आपसे बचना चाहता हो, इसलिए दूसरों को ब्‍लेम करने से पहले खुद के भीतर झाकें और आत्‍ममंथन करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *