SSC दिल्ली पुलिस ड्राइवर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी

नौकरी।  कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस ड्राइवर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी 2022 जारी कर दी है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर से अंतरिम उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC की ओर से अधिसूचना में कहा गया है कि भर्ती परीक्षा के संबंध में जारी की गई उत्तर कुंजी प्रकृति में अंतरिम है। यानी उम्मीदवार इस उत्तर कुंजी के खिलाफ अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को सात नवंबर को शाम चार बजे तक आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी आपत्तियां दर्ज कराने का अवसर दिया गया है। इसके लिए उम्मीदवारों को आपत्ति एवं चुनौती शुल्क के रूप में प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

रिजल्ट जल्द होगा जारी:-

सात नवंबर को उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने और चुनौती विंडो बंद हो जाती है, तो आधिकारिक परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था सभी उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों की समीक्षा करेगी। आधिकारिक परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था परीक्षा के लिए अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगी और परिणाम भी उसी के आधार पर तैयार किया जाएगा। इस भर्ती अभियान का उद्देश्य 2268 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 1411 रिक्तियां पुरुष कॉन्स्टेबल (चालक) के लिए हैं, जबकि 857 दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल-पुरुष / महिला के लिए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *