फिटकरी के ये उपाय हैं बेहद कारगर…

एस्ट्रोलॉजी। यदि घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है तो परिवार के लोगों में कलह, घर में आर्थिक समस्याएं आदि बढ़ने लगती हैं। घर की नकारात्मकता को समाप्त करने के लिए ज्योतिष में कई कारगर उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करके आप न सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं बल्कि समस्याओं से भी निजात पा सकते हैं। ज्योतिष में फिटकरी के उपायों को बेहद कारगर माना गया है। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में-

धन प्राप्ति के लिए:-
धन प्राप्ति के अलावा आर्थिक रूप से समृद्ध और संपन्न होना चाहते हैं, तो प्रतिदिन फिटकरी को जल में मिलाकर स्नान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी साथ ही स्वास्थ्य भी अच्‍छा रहेगा।

कर्ज मुक्ति:-
कर्ज मुक्ति के लिए फिटकरी को एक कपड़े में बांध लें फिर किसी पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर से दबा दें। ये उपाय आपको कर्ज की समस्या से मुक्ति दिलाएगी। ध्यान रहे ये उपाय आपको लगातार तीन बुधवार को करना है।

गृह-क्लेश दूर करने के लिए:-
ज्योतिष के अनुसार, यदि आपके घर में हमेशा कलह का माहौल बना रहता है, तो इसके लिए अपने बेडरूम में बिस्तर के नीचे फिटकरी को एक कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा निकल जाएगी और घर का माहौल खुशनुमा हो जाएगा।

जल्दी शादी के लिए:-
यदि आपकी शादी में देरी हो रही है, तो सोमवार के दिन स्नान के बाद थोड़ा सा फिटकरी पाउडर और चूना लेकर एक कागज में रखें और ले जाकर किसी केले, आम या बरगद के पेड़ के नीचे अपना नाम, अपने पिता का नाम, अपना गोत्र बोलने के साथ अपनी मनोकामना बोलें। अपनी शादी की मनोकामना बोलते हुए उस पेड़ की 7 परिक्रमा करें और वापस घर आ जाएं। बहुत जल्द ही शादी के योग बनेंगे। ये उपाय सात सोमवार को लगातार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *