डे टाइम मेकअप में इन बातों का रखें खास ध्यान…

फैशन। शादी का सीजन शुरू हो गया है। शादी में पूरी होने वाली रस्मे कभी दिन तो कभी रात में होती हैं। ऐसे में दुल्हन के साथ ही शादी की इन रस्मों शामिल होने के लिए हर किसी को उसी हिसाब से तैयार होना पड़ता है। अगर आप भी किसी दिन की रस्म में शामिल होने वाली हैं तो मेकअप के समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। जिससे आप खूबसूरत भी दिखें और मेकअप बहुत हैवी भी ना दिखे। तो चलिए जानें डे टाइम मेकअप के समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

स्किन की देखभाल :-

शादियों की रस्मों में अगर शामिल होने वाली हैं तो सबसे पहले अपनी स्किन का ख्याल रखें। जिससे कि दिन के समय भी आप कम मेकअप में खूबसूरत दिखें। घर में ही आप नेचुरल चीजों को चेहरे पर लगाकर ग्लो पा सकती हैं। जो आपके चेहरे पर खास चमक लेकर आएगा।

स्किन टोन का रखें ध्यान :-  

जब आप दिन के मेकअप के लिए नो मेकअप लुक चुन रही हैं तो अपनी स्किन टोन का जरूर ध्यान रखें। उसके हिसाब से ही प्रोडक्ट को चुनें। इसमें सबसे ज्‍यादा जरूरी लिपस्टिक का शेड होता है। जो कि स्किन टोन के हिसाब से ही चुनना चाहिए नहीं तो पूरा लुक बिगड़ जाता है।

आंखों पर ब्राउन शेड के मेकअप को चुनें। जिससे आप दिन में हल्के फुल्के मेकअप में भी खूबसूरत दिखें। इसके लिए आप आंखों के ऊपर ब्राउन शेड के आईशैडो को लगाएं। साथ में आंखों की नीचे की लैशलाइन पर भी हल्का सा ब्राउन शेड लगाएं। इससे परफेक्ट लुक मिलता है।

आउटफिट हो खास :-

दिन के मौके के लिए आप हल्की एंब्रायडरी के कपड़ों को चुनें। इसमे पेस्टल कलर भी अच्छा लगेगा और ब्राइट शेड के कलर भी खूबसूरत दिखेंगे। इन दिनों फ्लोरल प्रिंट काफी ट्रेंड में है। जो आपको ट्रेंडी लुक देने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *