स्मिल दिखने के लिए इस तरह की साड़ी करें कैरी…

फैशन। साड़ी अधिकतर भारतीय महिलाओं की पहली पसंद होती है। किसी भी मौके के लिए साड़ी बेहतरीन विकल्प होता है। शादी समारोह से लेकर ऑफिस की पार्टी तक में आप साड़ी पहनकर एलिगेंट लुक पा सकती हैं।  अधिकतर महिलाओं को साड़ी पहनना अच्छा भी लगता है लेकिन कई बार महिलाओं की शिकायत होती है कि वह साड़ी में मोटी दिखती हैं। वहीं अगर कोई हैवी वजन की महिला साड़ी पहनती है तो वह और अधिक मोटी लगने लगती है।

ऐसे में भारी वजन की महिलाएं साड़ी पहनने से बचती हैं लेकिन साड़ी को अपने बॉडी टाइप के मुताबिक पहनेंगी तो आपका वजन ज्यादा नहीं लगेगा, बल्कि ग्रेसफुल लुक मिलेगा। बॉडी टाइप के अलावा साड़ी टाइप या फैब्रिक का चयन भी भारी वजन की महिलाओं को स्लिम लुक दे सकता है।  तो चलिए जानते हैं अधिक वजन की महिलाएं किस तरह की साड़ी पहनकर स्लिम लग सकती हैं।

मैसूर सिल्क साड़ी :-

अगर आपका वजन अधिक हैं तो अपने लिए मैसूर सिल्क साड़ी का चयन करें। इसका फैब्रिक सॉफ्ट होता है, जिसके कारण ये आपके शरीर को आराम से छुपा सकता है। मैसूर सिल्क साड़ियां डार्क कलर्स में उपलब्ध होती है, ऐसे में कर्व्स को ग्लाइड कर जाती है।

जॉर्जेट साड़ी :-
मोटी लड़कियों को स्लिम दिखने में जॉर्जेट साड़ियां भी मदद करती हैं। हल्के वजन की जॉर्जेट साड़ी आपके हैवी एरिया को आसानी से कवर कर सकती हैं। साथी ही जॉर्जट साड़ियों में बॉडी शेप अच्छा दिखेगा।

नेट साड़ी :-
नेट या टिशू फैब्रिक साड़ी भी भारी वेट महिलाओं के लिए बढि़या विकल्प है। इस तरह के फैब्रिक वाली साड़ी आपके शरीर से चिपक जाती है और शरीर फूला नहीं लगता है।

रफल साड़ी :-

जिन महिलाओं का बेली फैट होता है, उन्हें रफल साड़ी कैरी करना चाहिए। रफल साड़ी उनके पेट की चर्बी को छिपाने में मदद करती है। साथ ही स्टाइलिश लुक भी मिलता है। साड़ी के साथ ब्लाउज डिजाइन भी आपको स्लिम दिखने में हेल्‍पफूल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *