विंटर वेडिंग में दुल्हन ऐसे करें बेस्ट ब्राइडल लहंगे का चुनाव…

फैशन। सर्दियों का मौसम आते ही देश में शादियों के सीजन का आगाज हो जाता है। शादी के मौके पर बेस्ट ब्राइडल लुक कैरी करने के लिए ज्यादातर दुल्हन बेस्‍ट जोड़े की तलाश में रहती हैं। मगर शादी के लहंगे में सर्दी के बचना दुल्हनों के लिए सबसे बड़ा चैलेंज बन जाता है। सर्दी के मौसम में शादी प्लान करना काफी अच्छा ऑप्शन होता है, मगर शादी के दौरान सिर्फ ब्राइडल ड्रेस कैरी करने से दुल्हन सर्दी का शिकार हो सकती है। ऐसे में बेस्ट लुक पाने के साथ ठंड से बचना दुल्हन के लिए अहम चुनौती होती है। हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान टिप्स के बारे में, जिसे ट्राई करके आप सर्दी से सुरक्षित रहने के साथ-साथ अपनी वेडिंग को फुल एन्जॉय भी कर सकती हैं।

वूलन लेगिंग पहनें:-

सर्दी से सुरक्षित रहने के लिए आप लहंगे के नीचे वूलन लेगिंग कैरी कर सकती हैं। इससे आप ठंड से बच सकेंगी। वहीं लहंगा लम्बा होने की वजह से आपके लैगिंग भी नहीं दिखाई देगी। आप न्यूड, वाइट, ब्लैक या लहंगे से मैचिंग लेगिंग ट्राई कर सकती हैं।

वेलवेट लहंगा करें सेलेक्‍ट:-

सर्दियों में नेट, ब्रोकेड या दूसरे फैब्रिक की अपेक्षा मखमल के कपड़े ज्यादा गर्म रहते हैं। ऐसे में आप शादी के लिए वेलवेट लहंगा सेलेक्ट कर सकती हैं। इससे आपको ज्यादा सर्दी नहीं लगेगी। साथ ही आपका ब्राइडल लुक भी काफी रॉयल नजर आएगा।

पश्मीना शॉल:-

शादी में लहंगे के साथ आप पश्मीना शॉल भी कैरी कर सकती हैं। इसके लिए लहंगा पहनने के बाद एक साइड से पश्मीना शॉल ओढ़ लें। अब इस शॉल के ऊपर से लहंगे के दुपट्टा को पिनअप कर लें। इससे आपको सर्दी बिल्कुल नहीं लगेगी।

फुल स्लीव ड्रेस पहनें:-
शादी में लहंगे के साथ फुल स्लीव ब्लाउज का सेलेक्शन करना बेहतर रहता है। इससे आपकी बॉडी भी पूरी तरह से कवर हो जाती है। साथ ही आपका लुक भी काफी निखरकर सामने आता है। साथ ही दुल्हन के लिए फुल स्लीव्स अनारकली या फ्लोर लेंथ गाउन खरीदना भी बेस्ट ऑप्शन होता है।

जैकेट वाली ड्रेस:-
शादियों का सीजन शुरू होते ही मार्केट में कई तरह के लहंगे मिलने लगते हैं। खासकर सर्दियों में आपको जैकेट वाले लहंगे सेट आसानी से मिल जाते हैं। ऐसे में शादी के लिए जैकेट वाला लहंगा पहनकर आप मिनटों में डिफरेंट और स्टाइलिश लुक कैरी कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *