सर्दियों में स्किन पर तिल का तेल और मलाई लगाने से मिलते हैं गज़ब के फायदे

ब्‍यूटी टिप्‍स। सर्दियों में त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए ज्यादातर लोग स्पेशल स्किन केयर रूटीन फॉलो करते हैं। इसके बावजूद कुछ लोगों की त्वचा सर्दियों में डल और ड्राई दिखने लगती है। वहीं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट अपनाने के बाद भी त्वचा पर लॉन्ग लास्टिंग ग्लो लाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कुछ खास तरीकों से तिल के तेल और मलाई का इस्तेमाल सर्दियों में स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है।

पोषक तत्वों से भरपूर तिल का तेल और मलाई सर्दियों मे त्वचा के लिए नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता हैं। आइए जानते हैं सर्दियों में तिल का तेल और मलाई लगाने के फायदों के बारे में-

तिल का तेल और मलाई इस्‍तेमाल करने का तरीका:-

त्वचा पर तिल का तेल और मलाई का मिक्सचर ट्राई करने के लिए इन दोनों चीजों को बराबर मात्रा में मिला लें। अब रात को सोने से पहले इस पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें और सुबह उठने के बाद गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें। वहीं त्वचा ऑयली होने पर क्लींजर से चेहरे को साफ कर लें।

पिंपल और एक्ने से पाएं छुटकारा:-

सर्दियों में चेहरे पर पिंपल की समस्या भी देखने को मिलने लगती है। ऐसे में नियमित रूप से तिल का तेल और मलाई का मिक्सचर लगाकर आप त्वचा के कील-मुंहासों और दाग-धब्बों को जड़ से खत्म कर सकते हैं।

एंटी-एजिंग तत्वों से भरपूर तिल का तेल चेहरे की झुर्रियों पर भी असरदार होता है। वहीं तिल का तेल और मलाई का पेस्ट लगाने से त्वचा की फाइन लाइन्स भी कम होने लगती हैं।

त्वचा पर आएगा नेचुरल निखार:-

तिल के तेल और मलाई में विटामिन ई, विटामिन बी और विटामिन डी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। ऐसे में नियमित रूप से तिल का तेल और मलाई लगाने से त्वचा में पोषक तत्वों की कमी पूरी होती है और आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करने लगती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *