अपनी बॉडी के हिसाब से परफेक्ट जींस खरीदने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

फैशन। अच्‍छी फिटिंग का ड्रेस पर्सनैलिटी को निखारने का काम करता है। लेकिन अगर आप महंगे से महंगा ड्रेस पहनें, और उसकी फिटिंग अच्‍छा ना हो, तो ये आपके स्‍टाइलिश लुक को बर्बाद कर सकता है। जींस के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है। यह जितना कंफर्टेबल और अच्‍छी फिटिंग का होगा, आप उतना ही अच्‍छे दिखेंगे। इसलिए यह जानना जरूरी है कि आप किस शेप के हैं और आपके लिए कैसी जींस बेस्‍ट रहेगी। आइए जानते हैं कुछ सिंपल टिप्‍स के बारे में

ऑनलाइन नहींऑफलाइन करें शॉपिंग:-

जींस खरीदने के लिए बेस्‍ट होगा कि आप रीटेल शॉप पर जाएं और अपने साइज का जींस लें। खरीदने से पहले उसे पहनकर ट्राई जरूर करें।

3 साइज करें ट्राई:-
जब भी आप ट्रायल रूम में जींस लेकर जाएं तो बेहतर होगा कि आप 3 अलग अलग साइज का जींस ट्राई करें। इसके बाद यह तय करें कि आपके बॉडी शेप पर कौन सा साइट परफेक्‍ट जा रहा है।

स्लिम फिट करें ट्राई:-
बूटकट, स्‍ट्रेट फिट आदि की बजाय अगर आप डेली वियर के लिए स्लिम फिट जींस लें तो ये आपके लिए परफेक्‍ट हो सकता है। ध्‍यान रखें कि ये स्‍ट्रेचबल हो और आपके साइज की ही हो। इस फिट में आप हाईराइज, मिड राइज या लो राइज जींस चुन सकते हैं।

स्किनी जींस है सभी के लिए:-

अगर आपने अबतक कभी स्किनी जींस ट्राई नहीं किया है तो बता दें कि यह हर साइज में उपलब्‍ध होता है। यह लगभर हर बॉडी शेप पर सूट भी करता है।

लेंथ का रखें ध्‍यान:-
अगर आपको छोटे लेंथ का जींस पसंद है तो बता दें कि ये आपके लुक को शॉट दिखाने का काम कर सकता है। ऐसे में आप अपने बॉडी टाइप को देखते हुए ही इसके लंबाई का चुनाव करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *