एलजी मनोज सिन्‍हा ने 33वें पुलिस पब्लिक मेले का किया उद्घाटन

जम्मू कश्मीर। जम्मू शहर के गुलशन मैदान में 33वें पुलिस पब्लिक मेले का आगाज रविवार को हुआ। एलजी मनोज सिन्हा ने पुलिस पब्लिक मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान एलजी मनोज सिन्‍हा ने कहा कि यह मेला पुलिस अधिकारियों और जनता के बीच बातचीत करने और साझी विरासत को समझने के लिए उचित मंच के रूप में उभरा है।

एलजी मनोज सिन्‍हा ने देश की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन न्यौछावर करने वाले जम्मू कश्मीर पुलिस के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि देश की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे बहादुर बलिदानियों और उनके परिवारों का देश सदैव आभारी रहेगा। एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि जेकेपी डब्ल्यूडब्ल्यूई जवानों और उनके परिवारों के लिए कल्याण के उचित कदम उठा रहा है। एसोसिएशन शहीदों और सेवारत कर्मियों के परिवारों की चिंताओं को दूर करने के लिए साल भर कई पहल कर रहा है। मेला शाम छह बजे तक चलेगा। कोरोना के कारण तीन साल के अंतराल के बाद मेले का आयोजन किया गया है।

मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। साथ ही आकर्षक ईनाम भी रखे गए हैं। इसके अलावा मेले में पुलिस बैंड की प्रस्तुतियों ने आयोजन में चार चांद लगाया। आयोजन स्थल और उसके आसपास आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मेले में चिकित्सा सुविधा दी जा रही है।

इस बार 7847 पुरस्कार होंगे वितरित:-
इस बार मेले में 7847 पुरस्कार वितरित किए जाने हैं। इनमें इक्कीस कारें, सात स्कूटी, सात मोटरसाइकिल, सात एलईडी, सात रेफ्रिजरेटर शामिल हैं। इसके लिए पुलिस ने कूपन लोगों को उपलब्ध करवा दिए गए हैं। भाग्यशाली लोग ईनाम हासिल कर सपना पूरा करेंगे।

ये प्रतियोगिताएं भी होंगी:-

ड्रॉ लॉट मेले का मुख्य आकर्षण बना हुआ है। बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। मेला दिवस पर आयोजन स्थल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की विभिन्न शाखाओं, इकाइयों द्वारा कई स्टॉल लगाए गए हैं। मेले के लिए पुलिस बैंड, आर्केस्ट्रा और स्थानीय लोक नृत्य, गायन प्रतियोगिताएं की गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *