चंदौसी कोल्ड स्टोरेज हादसा: छत गिरने से अब तब 8 की मौत

लखनऊ। यूपी के संभल जिले के चंदौसी इलाके में आलू कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है। वहीं 11 लोगों को बचाया गया है। अभी भी कुछ लोग और मलबे में दबे हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों द्वारा बचाव अभियान जारी हैं। डीआईजी शलभ माथुर ने कहा कि अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। आठ लोगों की मौत हुई है। अभी भी कुछ लोग लापता हैं। बचाव अभियान अभी भी लगातार चल रहा है।

मालूम हो कि गुरुवार की सुबह इस्लाम नगर रोड स्थित एआर कोल्ड स्टोर के एक हिस्से की छत भरभरा कर गिर गई। उस वक्त करीब 30 मजदूर भीतर थे। कई घंटे की मशक्कत के बाद 19 मजदूरों को बाहर निकाला जा सका, जिनमें से आठ की मौत हो गई। अभी भी कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शीतगृह में सुबह से आलू भरने का काम किया जा रहा था। शीतगृह के कुछ समय पहले बने नए हिस्से में करीब 30 मजदूर आलू के बोरे रैक पर रख रहे थे। क्षमता से अधिक आलू भरने से करीब 11 बजे एक रैक गिर पड़ी। काम में लगे मजदूर संभल पाते कि इससे पहले ही छत भी गिर गई।
मजदूर छत के मलबे और आलू के बोरों में दब गए। परिसर में मौजूद अन्य मजदूर मदद के लिए दौड़े लेकिन साथियों तक पहुंचने का रास्ता न होने से असहाय बनकर रह गए। करीब आधे घंटे बाद पुलिस और दमकल टीमों ने राहत और बचाव की कोशिशें शुरू कीं।

मृतक और घायलों के नाम

गांव एतोल निवासी रोहताश उर्फ टीटी (28), बर्रई गांव के राकेश (30) और इश्तियाक (30) निवासी मई की मौत हो गई। दो मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। महेश (30), सूरज (30), किशोरी (26), भूरे (26) निवासी एतोल, राममोहन (32), प्रेम (27) निवासी कैथल, मनोज (28) निवासी बर्रई, रूप सिंह (35), अरुण (30) निवासी रामनगर, राजेंद्र (30) निवासी बर्रई घायल हैं। गंभीर घायलों को मुरादाबाद के टीएमयू में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *