कृषि मंत्रालय में ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर

भर्ती। कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल (ASRB) ने सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (T-6), और सीनियर तकनीकी अधिकारी (STO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके लिए ASRB ने 195 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए 22 मार्च 2023 से कृषि वैज्ञानिक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हैं। तथा ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 10 अप्रैल 2023 तक चलेगी। जो उम्मीदवार भी ASRB के तहत कृषि मंत्रालय (Ministry of Agriculture) में एग्रीकचरल साइंटिस्ट की नौकरी (Sarkari Naukri) पाना चाहते हैं, तो वे ASRB की आधिकारिक वेबसाइट asrb.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ASRB भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (T-6) के लिए कुल 195 रिक्तियां हैं, और सीनियर तकनीकी अधिकारी (STO) पदों पर भर्ती की जाएगी।
सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (एसएमएस) (टी-6)- 163 पद
सीनियर तकनीकी अधिकारी (एसटीओ)- 32 पद
कुल पदों की संख्या- 195 पद

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्‍त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित डिसीप्लीन और स्पेशलिस्ट में मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा
नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) के लिए न्यूनतम आयु सीमा- 21 वर्ष
सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (टी-6) के लिए आयुसीमा- 21 से 35 वर्ष
सीनियर तकनीकी अधिकारी (STO) के लिए आयुसीमा- 21 से 35 वर्ष

 

ASRB  भर्ती के लिए आवश्‍यक तिथियां
इन पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 22 मार्च 2023 से आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है। सभी उम्मीदवार जो ASRB Recruitment 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए 10 अप्रैल तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों द्वारा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से  होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *