युवक ने शराब पिलाकर की हत्या, ऐसे हुआ फरार

मुंगेर। बरियारपुर थाना क्षेत्र के वनवर्षा आदिवासी टोला निवासी उत्तम मांझी के 40 वर्षीय पुत्र पंकज मांझी अपने गांव के ही दिलीप मांझी के कहने पर पहाड़ी क्षेत्र में शराब पीने गया। लेकिन वह देर शाम तक वापस नहीं आया। जिसके बाद परिजनों ने छानबीन शुरू की तो कुछ पता नहीं चला। इसके बाद जब दिलीप मांझी के पूछा गया तो वह झगड़ा करने लगा। इसके बाद परिजन पंकज मांझी को ढूंढने उसी इलाके में गए जहां वह शराब पीने गया था। काफी खोजबीन करने के बाद पहाड़ी क्षेत्र स्थित एक कुंए से उसका शव बरामद किया गया। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले की छानबीन की तो पहाड़ी क्षेत्र स्थित कुंए से पंकज मांझी का शव मिला। जिससे उसके परिजनों कुहराम मच गया।

शराब पिलाने के बहाने ले जाकर कर दी हत्या
मृत पंकज मांझी की पत्नी समीरा देवी ने बताया कि उसके पति झोपड़ी बनाने का काम करते थे। वह पड़ोस में हीं एक झोपड़ी बना रहे थे। इसी दौरान दिलीप मांझी आया और उनको अपने साथ शराब पीने के लिए पहाड़ी क्षेत्र में लेकर चला गया। वहीं देर शाम तक पंकज मांझी वापस नहीं आए तो इसको लेकर दिलीप मांझी से पूछा तो वह उल्टे झगड़ा करने लगा। जब खोजबीन शुरू की तो पहाड़ी के तरफ कुंए के पास पंकज मांझी का चप्पल मिला। जिसके बाद गांव के हीं लोगों ने कुंए में घूसकर खोजा तो उसका शव भी बरामद ह़ुआ। इसके बाद दिलीप मांझी को बांधकर रखा, लेकिन रात में ही वह किसी तरह फरार हो गया।

मृत पंकज मांझी की पत्नी ने यह भी बताया कि उसके चार बच्चे हैं। जिसमें दोनो बेटी बड़ी है और दोनो बेटे अभी छोटे हैं। घर में वही एक कमाने वाले थे। अब सबसे बड़ी समस्या यह है कि परिवार का गुजारा कैसे होगा। उनकी दिलीप मांझी ने हत्या कर दी है। मृत पंकज मांझी ने पिता उत्तम मांझी ने बताया कि दिलीप मांझी से पहले ही कई बाद विवाद हो चुका था जिस कारण उसने शराब पिलाने के बहाने ले जाकर उसके पुत्र की हत्या कर दी।

हत्या को लेकर स्थानीय थाना में आवेदन दिया गया । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है! वहीं घटनास्थल के पास से बड़े पैमाने पर देसी शराब बनाने के उपकरण, जावा-महुवा आदि बिखरा पड़ा मिला है। जिससे साबित होता है कि बरियारपुर थाना क्षेत्र में अब भी बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *