भारतीय सेना का युद्ध टैंक हुआ हादसे का शिकार

बहादुरगढ़।  दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में भारतीय सेना का युद्ध टैंक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा केएमपी एक्सप्रेसवे के पास आसौदा टोल प्लाजा के पास हुआ है, जहां अंबाला से चेन्नई जा रहे भारतीय सेना का युद्ध टैंक अचानक ट्रांसपोर्ट ट्रक से सड़क पर आ गिरा। हांलाकि इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ, हालांकि सेना के टैंक के सड़क के बीचों बीच आ गिरने से थोड़ा यातायात जरूर प्रभावित हुआ, लेकिन बाद में आसौदा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और टैंक को थोड़ा साइड में करवाया गया।

रिपोर्ट में मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के अंबाला से चेन्नई भारतीय सेना का टैंक ट्रांसपोर्ट ट्रक पर लाद कर ले जाया जा रहा था, लेकिन जब वह केएमपी पर स्थित आसौदा टोल प्लाजा पार करके 1 किलोमीटर ही पहुंचा था कि जिस लोहे की चैन से वह बांधा गया था, वह अचानक टूट गई। भारतीय सेना का युद्ध टैंक इस तरह से सड़क के बीचो-बीच आखिर कैसे आ गिरा, इस मामले की जांच पुलिस और सेना के अधिकारी कर रहे हैं.

झज्जर जिले के एसपी अर्पित जैन के द्वारा बताया गया कि अंबाला कैंट से चेन्नई भारतीय सेना के 3 युद्ध टैंको को अलग-अलग ट्रकों पर लाद कर ले जाया जा रहा था। लेकिन इसी बीच लोहे की चैन टूटने के कारण सेना का एक टैंकर केएमपी एक्सप्रेसवे के बीचो-बीच आ गिरा। इस हादसे की सूचना अंबाला कैंट के अधिकारियों को झज्जर पुलिस की तरफ से दे दी गई है। सेना के अधिकारी सुबह के समय यहां पहुंचेंगे और टैंक को वापस ट्रांसपोर्ट ट्रक पर लादकर वापस चेन्नई की तरफ रवाना किया जाएगा।

पुलिस कर्मी तैनात

सेना के इस युद्ध टैंक का वजन काफी ज्यादा है,  जिसका भार कोई भी आम क्रेन नहीं सह सकती, इसलिए सेना के अधिकारी ही यहां इस टैंक को गंतव्य स्थान तक ले जाने की व्यवस्था कर सकेंगे। हांलाकि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी टैंक के पास लगा दी है, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। झज्जर जिले के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि यदि सेना के अधिकारी किसी तरह की एफआईआर करवाएंगे तो उनके बयान के आधार पर मामला भी दर्ज किया जाएगा और जांच भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *