अतीक-अशरफ हत्या मामले में तीनों आरोपीयों को 4 दिन की कस्टडी रिमांड

प्रयागराज। सीजेएम कोर्ट ने बुधवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के तीनों हत्यारोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था  वहां उनकी कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली गई।  एसआईटी को तीनों आरोपियों की चार दिन की कस्टडी रिमांड मिली है।  एसआईटी की ओर से सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर 7 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी गई थी। अब एसआईटी आरोपियों को कस्टडी में लेकर पूछताछ करेगी तथा क्राइम सीन भी रीक्रिएट करेगी।

अतीक-अशरफ हत्याकांड में एसआईटी विवेचना के द्वारा सबूत जुटाएगी और क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी। आज शाम मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन ले जाकर एसआईटी क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकती है। एसआईटी तीनों आरोपियों का बयान अदालत की अनुमति से दर्ज कर चुकी है। इससे पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीनों आरोपियों लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या को प्रतापगढ़ जेल से लाकर पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया। सीजेएम डीके गौतम की कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कस्टडी रिमांड मंजूर की। कस्टडी रिमांड पूरा होने के बाद 23 अप्रैल को आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। आरोपियों की पेशी को लेकर जिला कोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

हत्या की आशंका को देखते हुए पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच तीनों आरोपियों को कोर्ट परिसर से दौड़ाते  हुए बाहर निकाला। पुलिस को ख़ुफ़िया विभाग से हमले की सूचना मिली थी। लिहाजा पुलिस ने को भी लापरवाही नहीं  बरती। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने 15 अप्रैल की शाम मेडिकल कराने के लिए काल्विन अस्पताल गए माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *