एपल का दूसरा स्टोर अब दिल्ली में भी, टिम कुक ने खोला दरवाजा

नई दिल्‍ली। मुंबई मे एपल स्‍टोर खुलने के बाद अब देश की राजधानी नई दिल्ली में भी एपल का स्‍टोर खुल गया है। आज से दिल्ली में एपल स्टोर की शुरुआत हो गई है। दिल्ली में एपल का स्टोर साकेत के सेलेक् सिटी मॉल की पहली मंजिल पर है। मुंबई के एपल स्टोर का दरवाजा एपल के सीईओ टीम कुक के हाथों 18 अप्रैल को खुला है और उम्मीद के अनुसार एपल साकेत स्टोर की ओपनिंग में भी टिम कुक के हाथों हुई। एपल साकेत स्टोर आज 10 बजे से खुल गया है और रात 11 बजे तक खुला रहेगा। अब कोई भी आम जनतास स्टोर से एपल के सभी प्रोडक्ट को खरीद सकेगी और एक्सपेरयंस कर सकेगी।

एपल के दिल्ली स्टोर में एपल के अन्य स्टोर की तरह ही उसके सभी तरह के प्रोडक्ट मिलेंगे। आप इस स्टोर से एपल के आईफोन समेत मैकबुक, एपल वॉच, मैगसेफ चार्जर, चार्जिंग पैड, माउस, एयरपॉड, एपल टीवी जैसे तमाम तरह के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।

एपल के इस स्टोर में सभी प्रोडक्ट के एक्सपर्ट हैं जिनसे आप किसी भी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा एपल स्टोर में आप सेल और सर्विस की भी सुविधा मिलेगी यानी आप अपने किसी प्रोडक्ट को इस स्टोर में रिपेयर भी करवा सकते हैं।

एपल के साकेत स्टोर और मुंबई स्टोर और पहले से भारत में मौजूद अन्य स्टोर में बड़ा फर्क यही है कि जो पहले से एपल स्टोर भारत में चल रहे हैं, वे एपल की ओर से अधिकृत हैं, जबकि ये जो दो नए स्टोर खुले हैं, उस पर पूरा कंट्रोल एपल का ही है। इन दोनों स्टोर में सिर्फ एपल के प्रोडक्ट आपको मिलेंगे, जबकि ऑथराइज्ड स्टोर में थर्ड पार्टी कंपनियों के प्रोडक्ट भी होते हैं।

एपल स्टोर में ट्रेडइन सेवा भी मिल रही है यानी आप किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट को एक्सचेंज करके एपल का कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकेंगे। आपके प्रोडक्ट की एक्सचेंज वैल्यू प्रोडक्ट की मौजूदा स्थिति पर निर्भर करती है। एपल के इस स्टोर में हिंदी, पंजाबी समेत करीब 40 भाषाओं को जानने वाले कर्मचारी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *