कर्नाटक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना कहा- अस्थिर सरकार के कारण युवाओं के सपने चूर-चूर हो गए

कर्नाटक। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के हुमुनाबाद, बेलागावी और विजयपुरा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। बेलगावी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “यहां विकसित भारत के लिए विकसित कर्नाटक  का मंत्र गूंज रहा है। कुछ महीने पहले मुझे यहां आने का अवसर मिला था। तब पूरे रास्ते माताओं और बहनों ने मुझपर जिस तरीके से अपना आशीर्वाद बरसाया मैं उसे कभी भूल नहीं सकता।”
वहीं उन्‍होने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा आपका इतनी बड़ी संख्या में यहां आना… आपका यह अपार स्नेह…आपका यह अपनापन मुझे कर्नाटक के लिए कुछ कर गुजरने की प्रेरणा देता है। आज मैं आपके बीच बीजेपी के एक समर्पित कार्यकर्ता…आपके एक साथी के रूप में आया हूं। उन्‍होने कहा कि “आप कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के विस्तार और विचार को अपने परिश्रम से सींचा है। आपने एक छोटे से पौधे को वटवृक्ष बनाने में बहुत बड़ा सहयोग दिया है।”

उन्‍होने कहा कि कर्नाटक में परंपरा भी है और तकनीक भी। यहां स्टार्टअप्स और संस्कृति को एक साथ मजबूत करने की जरूरत है। कर्नाटक वह अद्भुत भूमि है जहां भारत की प्राचीन और आधुनिक पहचान एक साथ मिलती है और समृद्ध होती है।

कर्नाटक के युवाओं के सपने चूर-चूर हो गए

पीएम मोदी ने कहा कि अस्थिर सरकारों के कालखंड से कर्नाटक का बहुत नुकसान हुआ है। कर्नाटक जैसे समृद्ध महान परंपरा वाले राज्य में अस्थिर सरकार के कारण यहां के युवाओं के सपने चूर-चूर हो गए। कर्नाटक को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बीजेपी ही एक स्थिर और मजबूत सरकार दे सकती है।

पीएम मोदी ने कहा, हमने हमेशा जन सेवा को राष्ट्र सेवा माना है। जनता को जनार्दन का रूप माना है। आज जब बेलगावी आया हूं तो आपके बीच इसी भाव के साथ आया हूं। 10 मई को आपको कर्नाटकाको देश का नंबर 1 राज्य बनाने के लिए वोट करना है। 10 मई को आपको कर्नाटका में डबल इंजन सरकार की वापसी के लिए वोट करना है।

वहीं कर्नाटक के विजयपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने भगवान बसवन्ना के शिक्षा को कुछ नहीं समझा, जिसने बाबा साहेब अंबेडकर का हमेशा विरोध किया, वो कांग्रेस कभी भी दलितों, पिछड़ों का भला नहीं कर सकती।

कांग्रेस सरकार में बिचौलियों को मिला लाभ

उन्‍होने कहा, “कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नाम पर कई योजनाएं शुरू की मगर लाभ बिचौलियों और भ्रष्टाचारियों को मिला। असली लाभार्थी तक तो उसका हक पहुंचा ही नहीं था। कांग्रेस के प्रधानमंत्री ने कहा था कि केंद्र से 1 रुपया भेजते हैं तो सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है मगर 85 प्रतिशत भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है।

कर्नाटक की माताओं-बहनों और बेटियों ने कांग्रेस सरकार की लापरवाही और अनदेखी की वजह से सबसे ज्यादा तकलीफें झेली हैं। कांग्रेस ने कभी महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य और उनके रोजगार की चिंता नहीं की।” पीएम ने कहा, “मुझे यकीन है कि कर्नाटक की जनता थकी और हारी कांग्रेस को नहीं बल्कि जोश से भरी भाजपा की टीम को अवश्य चुनने वाली है।”

“कांग्रेस के एक नेता अपनी सेवानिवृत्ति के नाम पर वोट मांग रहे। उन्होंने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस के एक नेता अपनी सेवानिवृत्ति के नाम पर वोट मांग रहे हैं। यह उनका सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है। ‘यह मेरा आखिरी चुनाव है। मुझे एक मौका दीजिए।” पीएम ने कहा वे कितनी दयनीय स्थिति में पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *