भूलकर भी लड़के अपने पर्स में न रखें ये चीजें, रुक सकती है तरक्की

वास्‍तु। पर्स अधिकतर लोगों के पास हमेशा रहता है। वैसे तो पर्स पैसे रखने के लिए जाना जाता है, लेकिन कुछ लोग जाने-अनजाने अपने पर्स में ऐसी चीजें रख लेते हैं, जिनकी कोई जरूरत नहीं होती है। वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक, कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं, जिन्हें पर्स में रखना शुभ नहीं माना जाता है। इन चीजों को पर्स में रखने से व्यक्ति की जिंदगी पर निगेटिव प्रभाव पड़ता है। तरक्की रुक जाती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। सिर्फ यही नहीं, एक के बाद एक करके जीवन में तमाम मुश्किलें भी आती रहती हैं। ऐसे में यदि आपने भी अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजें रखी हैं तो उन्हें आज ही निकाल दीजिए, क्योंकि वास्तु के अनुसार ये चीजें शुभ नहीं मानी जाती हैं। चलिए जानते हैं लड़कों को पर्स में कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए…

पर्स में न रखें पुराने बिल
कुछ लोगों की आदत होती है कि खरीदारी करने के बाद बिल को अपने पर्स में रख लेते हैं, जबकि वास्तु शास्त्र में ऐसा करना गलत बताया गया है। किसी भी बिल को लंबे समय तक पर्स में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति के पास कभी भी पैसा नहीं टिकता है।

नोटों को मोड़ कर न रखें 
कुछ लोग पर्स में नोट को बुरी तरह से मोड़कर रखते हैं। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। पर्स में नोट को हमेशा सही तरीके से ही रखना चाहिए।

ऐसी तस्वीरें न रखें 
वास्तु शास्‍त्र के मुताबिक, पर्स में कभी भी ऐसी तस्वीरें न रखें, जिनमें गुस्सा, ईर्ष्या, विरोध की भावना नजर आ रही हो। ऐसा करने से व्यक्ति कर्जदार बनता है।

मृत परिजन की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पर्स में कभी भी किसी मृत परिजन की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है, जिससे आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

रसीद
बहुत से लोग पुराने रसीद, बिल भी पर्स में रखे रहते हैं और लंबे समय तक नहीं निकालते हैं। ऐसा करने से पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है। वास्तु के अनुसार पुराने कागजात और रद्दियों पर राहु का प्रभाव होता है इसलिए इन्हें पर्स में जमा करके न रखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *