Uttarakhand News: पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झड़ी दिखाएगें पीएम मोदी

देहरादून। आज उत्‍तराखंड़ को पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस की सौगात मिलनें जा रही है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्‍तराखंड की पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को हरी झड़ी दिखाएगें। यह वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन देहरादून से दिल्‍ली के बीच चलेगी। वहीं इस ट्रेन को हरी झड़ी दिखाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल के तीसरे आयोजन का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि ये खेल 25 मई से 3 जून तक चलेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मगुवाहाटी से जलपाईगुड़ी तक चलने वाली वंदे भारत को भी आज ही हरी झड़ा दिखा सकते है। बता दें कि प्रधानमंत्री आज दोपहर करीब 11 बजे देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम  को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से सम्‍पूर्ण करेंगें। जो  उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी।

वहीं, आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में नए बिजली से चलनें वाली रेल लाइन खंड परियोजनाओं का भी शिलान्‍यास करेंगे। जिससे इस राज्‍य में पूरा रेल मार्ग 100 फीसदी विद्युतीकृत हो जाएगा। वहीं दिल्‍ली से देहरादून के बीच चलने वाली यह वंदे भारत ट्रेन  बुधवार को छोड़कर हफ्ते के पूरे छह दिन चलेगी। इस ट्रेन के द्वारा देहरादून से दिल्‍ली के बीच 314 किलोमीटर का सफर 4 घंटे 45 मिनट में ही पूरा किया जा सकेगा। जो कि इस समय में इस दूरी को तय करने में 6 घंटे से भी ज्‍यादा का समय लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *