गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान- मणिपुर हिंसा मामले की CBI करेंगी जांच

Manipur News: मणिपुर में लागातार हिंसा जारी है जो थमने का नाम ही नही ले रहा है। इसी हिंसा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मणिपुर दौरे पर हैं। वहां उन्‍होने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मणिपुर हिंसा की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही सीबीआई द्वारा भी हिंसा की घटनाओं की जांच की जाएगी।

आपको बता दें कि अमित शाह के दौरे के दौरान ही मणिपुर में फिर हिंसा भड़क गई। जिसमें कुकी उग्रवादियों के साथ गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये घटना बिशनुपुर जिले की है। घायलों को इंफाल के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

दो जगह हुई गोलीबारी
मिली जानकारी के मुताबिक तांगजेंग इलाके के खुंबी पुलिस स्‍टेशन में बंधवार की देर रात पुलिस और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी  हुई थी। इसके साथ ही इंफाल पूर्व के चानुंग इलाके में भी भारी गोलीबारी हुई। गनीमत ये रही कि वहां किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इससे पहले बुधवार को अमित शाह ने कहा कि सरकार राज्य में शांति बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही लोगों की सुरक्षित घर वापसी की सुनिश्चित की जाएगी। अमित शाह ने राहत कैंपों में रह रहे मैती और कुकी जनजाति के लोगों से भी मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिया कि सरकार सभी को सुरक्षा देने पर फोकस कर रही है ताकि वह लोग अपने-अपने घर लौट सकें।

बता दें कि अमित शाह ने अपने मणिपुर दौरे के दौरान ना सिर्फ पुलिस प्रशासन और सेना के अधिकारियों से चर्चा की, बल्कि उन्होंने विभिन्न नागरिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी चर्चा की और शांति बहाल करने के उपायों पर बात की। मणिपुर का चुराचांदपुर जिला सबसे ज्यादा हिंसा प्रभावित है। कुकी जनजाति के कई उग्रवादी संगठन यहां एक्टिव हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *