UP: भाजपा में शामिल हुए साहब सिंह सैनी, कई और सपा नेताओं ने भी थामा बीजेपी का दामन

Lucknow news updates: समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी आज भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ ही कुछ और पूर्व विधायकों ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। जहां भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

इन लोगों के अलावा पूर्व विधायक अंशुल वर्मा, जौनपुर के पूर्व विधायक गुलाब सरोज, वाराणसी से कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी रही शालिनी यादव ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। वहीं, कुछ दिनों पहले ही सपा के विधायक दारा सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए थे।

खतौली से रालोद प्रत्याशी के रूप में लड़े थे चुनाव
आपको बता दें कि पश्चिमी यूपी में सैनी समाज का बड़ा वोट बैंक है। इस समाज के वोट पर साहब सिंह सैनी और राजपाल सिंह सैनी का खासा प्रभाव है। जो कि अब बीजेपी में शामिल हो चुके है। आपको बता दें कि राजपाल ने 2022 में खतौली से रालोद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। पूर्वांचल में जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर सीट से सपा विधायक रहीं सुषमा पटेल कुर्मी समाज से हैं, पार्टी पूर्वांचल में कुर्मी समाज में अपना जनाधार बढ़ाना चाहती हैं। पूर्व विधायक जगदीश सोनकर भी सदस्यता ग्रहण करेंगे। सोनकर चार बार विधायक रहे हैं। पूर्वांचल के सोनकर समाज में उनकी मजबूत पकड़ है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *