Independence Day: पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, कहा- अभूतपूर्व विकास के हैं अगले पांच साल

77th Independence Day Celebration: आज पूरा देश धूमधाम के साथ 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा राष्ट्र देशभक्ति के रंग में सराबोर है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्‍ट्रीय राजधानी में स्थित लाल किले की प्राचीर पर झंडा फहराया। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने लगातार 10वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया है। साथ ही उन्‍होंने देशवाशियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगली बार इसी लाल किले पर और अधिक आत्मविश्वास के साथ आऊंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं साल 2014 में परिवर्तन का वादा लेकर आया था। देश के 140 करोड़ लोगों ने मुझ पर भरोसा किया। रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म का वादा विश्वास में बदल गया। मैंने इस वादे को विश्वास में बदल दिया है। यह मेहनत देश के लिए की और शान से की। उन्होंने कहा कि सिर्फ और सिर्फ राष्ट्र सर्वोपरि के भाव से किया है। साल 2019 में परफॉर्मेंस के आधार पर आप सभी ने मुझे फिर से अवसर दिया।

उन्होंने कहा कि आने वाले पांच साल अभूतपूर्व विकास के हैं। 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम पल आने वाले पांच साल हैं। अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपके सामने देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, उसमें हुई प्रगति और सफलता के गौरवगान को इससे भी अधिक आत्मविश्वास के साथ प्रस्तुत करूंगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *