Weather in UP: घने कोहरे के साथ हुई दिन की शुरूआत, और भी तापमान लुढ़कने के आसार

Weather: राजधानी दिल्‍ली समेत पूरे यूपी में लोग हांड़ कंपाने वाली ठंड से जुझ रहे है. घने कोहरे और गिरते तापमान के कारण हर कोई घरों में कैद होने पर मजबूर है. वहीं, आज यानी गुरुवार की सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में घना कोहरा रहा. सड़कों पर कोहरे के वजह से दृश्‍यता न होने के कारण वाहन रेंगते नजर आए. कोहरे के साथ गलन भी लोगों को काफी परेशान कर रही है.

Weather: 2 डिग्री और तापमान लुढ़कने के आसार

हालांकि इसके पहले बुधवार को हल्की धूप निकली लेकिन हवाओं की कारण गलन लोगों को ठिठुराती रही. बुधवार को पारे में उतार-चढ़ाव के साथ ही 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली पछुआ हवा ने और भी गलन बढ़ा दी. इसके चलते धूप बेअसर रही. वहीं, तापमान में भी कोई विशेष बदलाव नहीं आया.

हालांकि अधिकतम तापमान 17 तो न्यूनतम 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, अगले दो-तीन दिन में अधिकतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ने और न्यूनतम तापमान के लुढ़कने के आसार हैं. लेकिन गलन में कोई राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है.

Weather: 13 जनवरी तक बंद रहेंगे कक्षा 8वीं तक के स्कूल

प्रदेश में ठंड को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी स्कूलों में 13 जनवरी तक छुट्टी बढ़ा दी गई है. हालांकि इससे पहले यह अवकाश 6 से 10 जनवरी तक बढ़ाया गया था. वहीं, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सभी विद्यालय सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक संचालित होंगे.

इसे भी पढ़े:-Ayodhya: 17 से 22 जनवरी तक होगा संपूर्ण रामलीला का मंचन, परशुराम बनेंगे मनोज तिवारी, रवि किशन होंगे लक्ष्मण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *