Weather: ठंड और घने कोहरे का कहर जारी, 4.8 डिग्री पहुंचा तापमान, कई राज्‍यों में बारिश का अलर्ट जारी

Weather Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में घने कोहरे के साथ सर्द हवाओं का सितम जारी है. मंगलवार सुबह दिल्ली समेत पूरा एनसीआर कोहरे की चादर में लिपटी हुई नजर आ रही है. घने कोहरे के चलते पालम हवाईअड्डे पर सुबह के समय करीब सात बजे दृश्यता 100 मीटर और सफदरजंग पर 50 मीटर बताई जा रही है.

वहीं, सुबह साढ़े पांच बजे सफदजंग इलाके में तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है वहीं दूसरी तरफ पालम इलाके में तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. हालांकि सोमवार की सुबह दिल्ली में सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही. शीतलहर के बीच ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है.

Weather Today: अभी तीन दिन और चलेगी शीतलहर

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिन शीतलहर चलेगी. बताया जा रहा है कि एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को 16 जनवरी को प्रभावित कर सकता है. इसके असर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में 16-17 जनवरी व उत्तराखंड में 17-18 जनवरी को कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश होने के आसार है. वहीं, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व पूर्वोत्तर के राज्यों में भी कुछ जगह बारिश की संभावना है. 

Weather Today: खराब मौसम का उड़ानों और ट्रेनों पर पड़ा असर

एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. खराब मौसम और कोहरे की वजह से कई उड़ाने भी प्रभावित हुई है. वहीं, दिल्ली हवाईअड्डे की ओर से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है. हवाईअड्डे पर कम दृश्यता रही. इसी बीच, दिल्ली में कोहरे की वजह से कम दृश्यता होने के चलते 30 ट्रेने देरी से हैं.

इसे भी पढ़े:-Fighter Trailer: ‘फाइटर’ का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति के जज्‍बे में डूबे नजर आए ऋतिक-दीपिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *