Money Laundering: समीर वानखेड़े के खिलाफ केस दर्ज, ईडी ने पूछताछ के लिए NCB के 3 अधिकारियों को किया तलब

Money Laundering: मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अब मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे है. प्रवर्तन निदेशालय ने आज ही वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच करना शुरू कर दिया है. इसके अलावा केंद्रीय एजेंसी ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के तीन अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

Money Laundering: शाहरुख खान को फंसाया

दरअसल, पिछले साल सीबीआई ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्राइम मामले में फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के लिए वानखेड़े पर मामला दर्ज किया था. एजेंसी का कहना है कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में पूरा हुआ. एजेंसी ने ये भी कहा है कि वानखड़े की संपत्ति उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा थीं.

समीर वानखेड़े और अन्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के अन्य आरोप भी प्रक्रिया में थे. एफआईआर कॉपी के मुताबिक, वानखेड़े अपनी विदेश यात्रा के दौरान किए गए खर्चों को उचित नहीं ठहरा पाए.

Money Laundering: देशभक्त होने की मिली सजा- वानखेड़े

हालांकि, वानखेड़े ने आरोप लगाया है कि उन्हें देशभक्त होने की सजा दी जा रही है. उन्‍होंने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा और कथित ड्रग मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़े:-World Book Fair : आज होगा दिल्ली में विश्व पुस्तक मेलें का आगाज, फ्री में होगी बच्चों-बुजुर्गों की एंट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *