Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

8 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 8 मार्च को फाल्‍गुन माह के कृष्‍ण पक्ष की त्रयोदशी और शुक्रवार का दिन है. इस दिन श्रवण नक्षत्र और शिव योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

8 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए सामसन्‍य रहने वाला है. लेनदेन के मामले में स्पष्टता बनाए रखें. अपने परिवार के सदस्यों की चिंता सता सकती है. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. किसी को धन उधार देने से बचें. ससुराल पक्ष से रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है, इसलिए बहुत ही तोलमोल कर बोलें.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. आपको अपने कामों को लेकर सावधान रहना होगा. विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटका सकते हैं. बिजनेस में आप कुछ नई योजनाओं को शामिल कर सकते हैं, जिससे आय में भी वृद्धि होगी. पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि

आज आपको अपने आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा. आपकी आय बढ़ने के साथ ही खर्च भी बढ़े रहेंगे. संतान के करियर में तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आपको किसी से किया हुआ वादा पूरा करना होगा. आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग के प्रशस्त होंगे.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. वाहनों के प्रयोग से सावधान रहें. किसी काम को लेकर यदि परेशान है तो आप अपने भाइयों से मदद ले सकते हैं. अविवाहित जातकों के लिए विवाह के प्रस्‍ताव आ सकते है. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों के साथ कोई धोखा हो सकता है, सावधान रहें.

सिंह राशि

आज आप व्यर्थ के कामों को लेकर व्यस्त रहेंगे. आपको अपने किसी मित्र की चिंता सता सकती हैं. आस पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में ना पड़े, वरना वह कानूनी हो सकता है. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल सकता है. संतान के करियर को लेकर आपको चिंता सताएगी, जिसके लिए आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए उलझनों भरा रहने वाला है. आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपका काम लटक सकता हैं. पारिवारिक समस्याएं सिर दर्द बन सकती है. किसी से धन उधार लेने से बचें. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए व्यक्ति की दस्तक हो सकती है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आप बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को शामिल करके अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश करेंगे. किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है. आप अपने कामों को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं, वरना आपके कुछ काम लटक सकते हैं. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है.

वृश्चिक राशि

आज आपको एक से अधिक स्रोतों से आय मिलने का अवसर प्राप्‍त होगा. आप अपने मित्र से किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र कर सकते हैं. आज आप किसी कर्ज से मुक्ति पा सकते है. परिवार में चल रही अनबन को लेकर परेशान हो सकते है. लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. लंबे समय से रुका कोई काम पूरा हो सकता है. परिवार में किसी सदस्य से कोई वादा या वचन ना भरेने से बचें. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. किसी बात को लेकर माताजी आपसे नाराज हो सकती हैं. आप अपनी चतुर बुद्धि से शत्रुओं को आसानी से मात देने में कामयाब रहेंगे.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है. आपके कुछ काम ज्‍यादा भागदौड़ से ही पूरे होंगे. आज का दिन घर मकान आदि की खरीदारी के लिए अच्‍छा है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे. किसी अजनबी पर भरोसा करना आपको नुकसान देगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती हैं. आप अपने कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े. आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें. महत्वपूर्ण मामलों को आपको सूझबूझ से निपटाना होगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. घर किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकता है. संतान की संगति की तरफ आप विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में लगाएंगे. किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का आर्शिवाद  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *