Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और कर्क राशि वालों के लिए उत्तम फलदायी रहेगा आज का दिन, जानिए सभी राशियों का हाल

12 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 12 मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की द्वीतिया और मंगलवार का दिन है. इस दिन रेवती नक्षत्र और शुक्‍ल योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

12 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपका कोई रूका हुआ काम पूरा हो सकता है. पहले का किया गया कोई निवेश आपको अच्‍छा लाभ देगा. भाई व बहनों से आप अपने मन की बात कह सकते हैं. कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके साथी आपके विरुद्ध हो सकते हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. विदेशों से व्यापार कर रहे लोग किसी डील को बहुत ही सोच विचार कर फाइनल करें. संतान की तरक्की में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा. जीवनसाथी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी. आपको अपने मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है. किसी को बिना मांगे सलाह देने से परहेज करें.

कर्क राशि

आज आपके आय में वृद्धि हो सकती है. किसी काम को पूरा करने के लिए आपको जीतोड़ मेहनत करनी पड़ सकती है. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. परिवार में किसी के लिए वि‍वाह का कोई बेहतर रिश्‍ता आ सकता है. आप किसी काम को लेकर परेशान रहेंगे.

सिंह राशि

आज के दिन आप अपने बढ़े हुए खर्चो को लेकर परेशान रहेंगे. माता जी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहें. लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. बिजनेस की किसी योजना को लेकर आप परेशान रहेंगे. किसी यात्रा के दौरान वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, किसी दुर्घटना होने की संभावना है.

कन्‍या राशि

आज आपको कार्य क्षेत्र में बहुत ही सावधान रहना होगा. आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. जिन्हें आप समय रहते पूरा करने की कोशिश करें. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे, समस्या हो सकती है. अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखने की आवश्यकता है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. बिजनेस में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं. आपको अपने कुछ कामों में चल रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश करनी होगी. जरा सा भी आलस्य आपके कामों को काफी लंबे समय तक लटका सकता हैं.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको संतान के संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा. बिजनेस में किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेगे, जो आपको खुशी देंगे. लंबे समय से रुके हुए कामों के लिए एक सूची बनाकर चलना आपके लिए अच्छा रहेगा.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. किसी काम को पूरा करने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, तो वह पूरा हो सकते हैं. लंबे समय से चल रहा कोई संपत्ति संबंधित विवाद में आपको जीत मिल सकती है. विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहने वाला है. आप अपने मन की इच्छा को लेकर माताजी से बातचीत कर सकते हैं. आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे. आज आपके आय के बढ़ने के साथ ही खर्च भी बढ़े रहेंगे.

कुंभ राशि

आज आपको बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है. परिवार के किसी सदस्य से खरी खोटी सुनने को मिल सकती है, जिसके आपका मन परेशान रहेगा. विद्यार्थी अपनी परीक्षा पर पूरा फोकस बनाकर रखें, तभी उन्हें जीत हासिल होगी.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. किसी कानूनी मामले में आपको अपनी आंख व कान खुले रखने होंगे. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, जिससे आपकी आय भी बढ़ेगी. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य कोर्स के प्रति रुचि जागृत हो सकती है.

इसे भी पढ़े:-Cabbage Manchurian: गोभी मंचूरियन और कॉटन कैंडी पर लगा बैन, जानिए कर्नाटक सरकार ने क्‍यों लिया ऐसा फैसला

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *