Ayodhya: आज आयोध्‍या दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन के बाद करेंगे रोड शो  

Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामलला के दर्शन करेंगे. दो घंटे राम की नगरी में बिताने के जन्मभूमि में आराध्य के दर्शन-पूजन करके उनका रोड़ शो शुरू होगा. पीएम मोदी के आयोध्‍या आगमन को लेकर हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद सुल्तानपुर-अयोध्या और लखनऊ-गोरखपुर हाईवे के दोनों किनारों को अयोध्या धाम तक बैरिकेडिंग से जकड़ा जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्‍या में सुग्रीव किला से लता चौक तक रोड शो करेंगे. जिसमें राम पथ पर लगभग 2 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा. अयोध्या धाम में होने वाले रोड शो को 40 ब्लॉकों में बांटा गया है. पीएम मोदी के इस रोड शो के दौरान जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. पीएम मोदी का यह रोड शो 5 मई की शाम 5 बजें शुरू होगी.

Ayodhya: हर 50 मीटर की दूरी पर बनाया गया ब्लॉक

बता दें कि 3 मई से स्वच्छता अभियान की शुरुआत होगी. ऐसे में रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने युद्ध स्‍तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. इसी को लेकर लोकसभा केंद्रीय चुनाव कार्यालय में व्यवस्था प्रमुखों की हुई बैठक हुई और तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया. पीएम मोदी के रोड शो के दौरा हर 50 मीटर की दूरी पर एक ब्लॉक बनाया गया है, जिसका एक ब्‍लॉक प्रमुख बनाए गए हैं जो ब्लॉक की व्यवस्थाओं की देखरेख करेंगे.

Ayodhya: चिकित्सीय व्यवस्था के लिए लगाए गए कैंप

यह ब्‍लॉक महिला किसान व्यापारी सहित समाज के विभिन्न वर्गों के अनुसार बनाए गए हैं.  हर ब्लॉक में सांस्कृतिक कार्यक्रम लाइटिंग साउंड सिस्टम की व्यवस्था होगी. इस दौरान पूरे रोड शो के मार्ग को फूलों से सजाया जाएगा. साथ ही पुष्प वर्षा भी की जाएगी. रोड शो के तीन स्थलों पर चिकित्सीय व्यवस्था के लिए कैंप भी लगाए जाएंगे.  

इसे भी पढ़े:- भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहें कई राज्‍य, 5 मई से इन जगहों पर बारिश के आसार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *