Weather: दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, राजस्थान और मध्‍य प्रदेश में रेड अलर्ट, जानिए अपने राज्‍य के मौसम का हाल  

Weather: इन दिनों देश में लगातार भारी बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. आलम ये है कि राजस्थान में तो महज दो दिन के भीतर ही बारिश के चलते 22 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि अभी मंगलवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के दो जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, देश के अन्य भागों में सामान्‍य बारिश का अनुमान लगाया गया है, लेकिन अतिवृष्टि की आशंका नहीं है. इसके अलावा केरल, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, असम, मेघालय में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Weather: दिल्ली में छिटपुट बारिश

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को छिटपुट बारिश हुई, जिसके कारण तापमान में गिरावट आई और शहर के कुछ हिस्सों में जलभराव के चलते यातायात प्रभावित हुआ. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने सोमवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 12.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की.

Weather: आज भी बारिश होने के आसार

इस बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम चार बजे 56 के साथ संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया. हालांकि आईएमडी ने मंगलवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

इसे भी पढें:- Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *