Weather: देश भर में आसमान से बरस रही आफत की बारिश, गुजरात-राजस्‍थान समेत इन राज्‍यों में अलर्ट जारी

Weather: इन दिनों देश के कई हिस्‍सों में विशेष रूप से मध्य व पश्चिमी क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे वहां के हालात अस्थि‍र बने हुए है. वहीं, गुजरात में दो दिनों से हो रही बारिश से अहमदाबाद समेत कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति है. हालांकि मौसम विभाग की ओर से गुजरात समेत मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा और महाराष्ट्र में अगले दो से तीन दिन भारी वर्षा और आकस्मिक बाढ़ का अलर्ट जारी किया है.

Weather: दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश

वहीं, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को रुक-रुक कर बारिश होती रही. जिससे एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं कुछ स्थानों पर सड़कों पर जलभराव से राहगीरों को जरूर दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि बारिश होने से दिल्‍ली का मौसम सुहावना हो गया.

राहत बचाव दल प्रभावित इलाकों में तैनात

इसके अलावा, हिमाचल में भी भारी बारिश व भूस्खलन के चलते 41 सड़कें बंद हैं. जबकि 211 गांवो में बिजली परियोजनाएं ठप पड़ी हुई है. वहीं, जम्मू कश्मीर के रामबन में बादल फटने से नाले में अचानक आई बाढ़ में महिला और उसके दो बच्चे बह गए. वहीं, गुजरात में बाढ़ से कई जिलों की बड़ी आबादी प्रभावित है. साथ ही अब तक तीन लोगों की जान भी जा चुकी है. फिलहाल बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत बचाव के लिए एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें लगाई गई हैं.

इसे भी पढे:- YouTube ने पेश किया नया AI टूल, हैक अकाउंट रिकवर करने में होगा आसानी


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *