Weather: देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून मेहरबान, जानिए सितंबर में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

Weather: इन दिनों देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून मेहरबान है. कई राज्यों में तो बारिश आफत बनकर बरस रही है. ऐसे में ही गुजरात में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. आलम ये है कि यहां सेना की मदद से हजारों लोगों को निकाला जा रहा है.  वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी अभी कुछ दिन गर्मी से राहत मिलती रहेगी.

कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आज फिर बारिश होगी. वहीं, पूरे एनसीआर में दिनभर बादल छाए रहने के आसार है. बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बारिश के चलते मौसम सुहावना बना हुआ है. वहीं, तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि गुरूवार को भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का दौर जारी रहा. कहा जा रहा है कि इस साल अगस्त में वर्षा ने 13 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

सितंबर में भी जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग की मानें तो सितंबर में भी बारिश का दौर जारी रहने वाला है. वहीं, पहले दो हफ्तों में तमाम राज्यों में अच्छी खासी बारिश होने वाली है. गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में कम दबाव का क्षेत्र बनने के चलते राज्य में भारी बारिश हो रही है. जबकि दूसरी ओर अरब सागर में दबाव बनने के चलते गुजरात में तूफान आने की संभावना लग रही है.

बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

IMD के अनुसार, अगले 24 घंटों में पश्चिमी गुजरात और बिहार में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कर्नाटक, केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.  

इसे भी पढें:- Hariyali Teej & Hartalika Teej: हरियाली तीज और हरतालिका तीज में क्या है अंतर? जानें दोनों का विशेष महत्व


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *