UP Police Constable 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, ऑब्जेक्शन लिंक भी एक्टिव

UP Police Constable 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की को जारी करना शुरू हो गया है. वहीं, बोर्ड ने 23 अगस्त को आयोजत हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की को जारी भी कर दी है. ऐसे में जिन कैंडिडेट्स ने इस दिन परीक्षा में भाग लिया था वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि बोर्ड की तरफ से आंसर-की के साथ-साथ ऑब्जेक्शन रेज करने के लिए लिंक को भी एक्टिव कर दिया गया है. आंसर कि की जांच करने के बाद जो भी कैंडिडेट उससे सेटिस्फाई नहीं है, वो इसके खिलाफ आपत्ति उठा सकते हैं. इसके लिए उम्‍मीद्वारों को इसके आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा. उम्मीदवार ध्‍यान दें कि वो 15 सितंबर रात 12 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते है.

ऑब्जेक्शन रेज करने का कंप्लीट शेड्यूल 

23 अगस्त को परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 15 सितंबर रात 12 बजे तक आपत्ति उठा सकते हैं. वहीं, 24 अगस्त को परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 16 सितंबर रात 12 बजे तक, 25 अगस्त को परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 17 सितंबर रात 12 बजे तक, 30 अगस्त को परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 18 सितंबर रात 12 बजे तक जबकि 31 अगस्त को परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 19 सितंबर रात 12 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकतें है.

परीक्षा में शामिल हुए 30 लाख से अधिक उम्‍मीद्वार

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा को समूचे उत्तर प्रदेश में पांच दिनों में 10 पालियों में आयोजित किया गया था. इस अभियान के जरिए 60 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों को संगठन में भर्ती किया जाएगा, जिसके लिए लगभग 48 लाख उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था, वही, पुन: परीक्षा में करीब 30 लाख से अधिक उम्‍मीद्वार शामिल भी हुए थे.  

ये भी पढ़ें- UP Rojgar Mela 2024: यूपी के युवाओं के लिए खुशखबरी, इन छह जिलों मे लगने वाला है रोजगार मेला


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *