Aaj Ka Rashifal: आज मिथुन,सिंह और तुला राशि वालों की मान-सम्‍मान में होगी वृद्धि, पढ़ें दैनिक राशिफल

17 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 17 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस दिन शतभिषा नक्षत्र और धृति योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

17 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपको लेनदेन के मामले में सावधान रहना होगा. आप अपने काम को लेकर पूरी मेहनत करेंगे, आपको मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. परिवार में किसी सदस्य से खटपट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे. जीवनसाथी के साथ चल रही समस्या से आपको राहत मिलेगी आप अपनी वाणी पर संयम रखें. अपने बढ़ते खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपके ऊपर परिवार में कुछ नई जिम्मेदार आएगी. नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. आपका मन इधर-उधर के कामों में लगेगा, जिससे आपके काफी काम लटकेंगे. तकनीकी क्षेत्रों से जुड़े लोगों को कुछ लाभ मिलने की संभावना है.

मिथुन

आज आपको कोई भी कार्य सोच समझकर करना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको कामों को लेकर योजना बनानी होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में लोग आपके खिलाफ कोई पॉलिटिक्स कर सकते हैं. आपके शत्रु आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे.

कर्क

आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है. आपकी सेहत नरम-गरम रहेगी. आप अपने जरूरी कामों को समय से निपटाने की कोशिश करें. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. पारिवारिक व्यवसाय में तनाव बना रहेगा. आपके मन में कोई समस्या रहेगी. मार्केटिंग से जुड़े लोगों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपकी खुशियां बढ़ेंगी. आपका कोई काम आपको परेशान कर सकता है. आपका किसी नए घर, मकान और दुकान खरीदने का सपना पूरा होगा. परिवार के सदस्यों में खटपट रहेगी, जिस कारण दूरियां आ सकती है. करियर में आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.

कन्या

आज आपको कोई जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा. आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगा सकते हैं. आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं और रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है.

तुला

आज आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपके बॉस आपके काम से खुश रहेंगे. आपको प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. कोई कानूनी मामला आपको परेशान करेगा, लेकिन उसे आप मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करेंगे.

वृश्चिक

आज आपको परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. कुछ साधनों में वृद्धि होगी. आपको किसी काम को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखानी है. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. आप उन्नति के राह पर आगे रहेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारी उनके कामों में पूरा साथ दे सकते हैं. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

धनु

आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है. आप लोगों से कम से कम मतलब रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा. बिजनेस में आपको कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है. आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.

मकर

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. किसी को धन उधार देने से बचें. आपका मन इधर-उधर के कामों में लगेगा. साझेदारी में कोई नई डील फाइनल हो सकती हैं. आपको अपने कामों को कल पर टालने से बचना होगा. आपकी सेहत में उतार चढ़ाव रहने के कारण आपको तनाव सताएगा.

कुंभ

आज आप कामों को लेकर ज्यादा उतावलापन ना दिखाएं. आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. आपका बिजनेस पहले से बेहतर चलेगा, जो आपको खुशी देगा. आप कुछ योजनाओं को लेकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आपको अपने आय व्यय में संतुलन बनाकर चलना बेहतर होगा.

मीन

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है. वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेगी. विद्यार्थी के किसी परीक्षा के परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको कोई सिरदर्द या बदन दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है. आप अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

इसे भी पढ़े:-  Emmy Awards 2024 में ‘शोगुन’, ‘द बियर’ और ‘बेबी रेंडीयर’ ने लुटी महफिल, देखिए बेस्ट एक्टर से लेकर एक्ट्रेस तक के सभी विजेताओं की लिस्ट

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *