Haryana: 17 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ! पीएम मोदी समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

Haryana New CM: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद बीजेपी ने लगातार तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. ऐसे में 17 अक्टूबर को राज्‍य में नई सरकार का शपथग्रहण होगा. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नई सरकार के मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को सुबह 10 बजे शुरू होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेता उपस्थित रहेंगे.

बता दें कि लगातार दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी के नेता नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं, शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला के सेक्टर-पांच स्थित परेड ग्राउंड में होगा, इसकी जानकारी देते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि हमें शपथ ग्रहण की पीएम मोदी से मंजूरी मिल गई है.  

बीजेपी विधायक दल की जल्द होगी बैठक

हालांकि अभी तक बीजेपी विधायक दल की बैठक नहीं हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्‍द ही नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा, जो संभवत: नायब सिंह सैनी हो सकते है. क्‍योंकि भाजपा ने अपने चुनाव अभियान के दौरान ही कहा था कि यदि पार्टी सत्‍ता में दोबारा लौटती है तो नायब सिंह सैनी ही प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे.  

बीजेपी को मिली है 48 सीटें

बता दें कि भाजपा ने 8 अक्टूबर सामने आए विधानसभा चुनाव के नतीजों ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार और भी बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करके इतिहास रच दिया. अस चुनाव में बीजेपी को 48 सीटें मिली, जो कांग्रेस से 11 अधिक है. हालांकि कांग्रेस को 37 सीटों पर संतोष करना पड़ा.

इसे भी पढें:-Dussehra Celebration: आज देशभर में दशहरे की धूम, राष्‍ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *