Diwali Special Rangoli Design: नहीं आता रंगोली बनाना तो अपनाएं ये ट्रिक्स, घर की खुबसूरती में लगेगा चार-चांद

Diwali Special Rangoli Design: हिंदू धर्म में वैसे तो हर त्योहार पर रंगोली बनाई जाती है, लेकिन जब बात दिवाली की आती है, तो ये रंगोली के बिना अंधूरी है. पांच दिन चलने वाले इस त्योहार में रंगोली का और भी ज्यादा महत्व है. ऐसे में आप चाहे तो रंगोली को अलग-अलग रंगों या फूलों से भी बना सकते है.



ये रंगोली घर की खूबसूरती को तो बढ़ाती ही है, लेकिन इसके साथ ही इसका धार्मिक महत्व भी बेहद खास होता है.  कहा जाता है कि जिस घर के बाहर रंगोली बनी होती है, उस घर में मां लक्ष्‍मी आ आगमन होता है.

ऐसे में यदि आप रंगोली बनाने में एक्सपर्ट हैं तो बात ही क्‍या है, लेकिन वहीं यदि आपको रंगोली बनाने में परेशानी होती है, या आपको बनाने नहीं आती है ऐसे में आप फूलों से भी रंगोली बना सकते है.



दिवाली पर वैसे भी बहुत सारे काम होते हैं, ऐसे में रंगोली के लिए टाइम निकालना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. ऐसे में स्टैंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए मार्केट से अपनी पसंद का स्टैंसिल लेकर जिस जगह पर रंगोली बनाना चाहते हैं वहां रखें और अपने पसंद के रंगों को इसमें भर दें. फिर ध्यान से स्टैंसिल को हटा दें. इस तरह आपकी खूबसूरत रंगोली आसानी से बन कर तैयार हो जाएगी.

इसे भी पढें:-Diwali 2024: दीपावली पर सूर्य-चंद्रमा बनाएंगे दुर्लभ संयोग, इन राशिवालों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *