जानिए आज का राशिफल…

मेष- मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहेगा। आज आप अपने बढ़ते हुए खर्चों से परेशान रहेंगे, जिसके कारण थोड़े चिड़चिड़े भी रहेंगे, लेकिन कुछ खर्चे एसे होगे, जो आपको ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। यदि आज आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें नहीं पढ़ना है, नहीं तो यह आपके रिश्तों को खराब कर देंगे। संतान पक्ष की ओर से आज आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें भी आपका कुछ धन व्यय करना पड़ेगा।

वृष- वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज यदि आप किसी भी कार्य को करेंगे, तो उसमें फैसला आपके पक्ष में आएगा, जिसके कारण आपकी उन्नति होगी और यदि आपका कोई कार्य लम्बे समय से लंबित पड़ा है, तो आज वह भी पूरा हो सकता है, लेकिन कार्य की अधिकता के कारण आज आपके ऊपर मौसम का विपरीत प्रभाव पड़ सकता है, जो आपके स्वास्थ्य में परेशानियां पैदा कर सकता है। यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

मिथुन- मिथुन राशि वाले आज के दिन अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें। काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। आपकी योजनाएं फलीभूत हो कर आप के हक में फैसला सुनाएंगी। घर में कोई पूजा पाठ बड़े स्तर पर हो सकती है। प्रेम जीवन में संलग्न लोग अपने रिश्ते की बेहतरी के लिए कोशिश करते नजर आएंगे। रिश्ते में गहराई बढ़ेगी।

कर्क- कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ नई समाचार लेकर आएगा। आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं, जो अचानक से आपके बैंक बैलेंस पर असर डाल सकते हैं, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से बात को अच्छे से मोड़ लेंगे और अपनी इनकम से किसी तरह खर्चों को पूरा कर पाएंगे। सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा।,

सिंह- सिंह राशि वाले अपनी उम्मीदों पर ग्रहण ना लगे, इसका पूरा ध्यान आपको रखना होगा और उसके लिए प्रयास में लगे रहना होगा। आपकी जो बड़ी महत्वाकांक्षा है, उसको पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। आपको कोई अच्छा पद मिल सकता है। लंबी यात्रा के योग बनेंगे।

कन्या- कन्या राशि वाले मन के विजेता बनकर आप अपने काम को समय रहते पूरा कर लेंगे, जिससे आपके बॉस भी आपसे खुश होंगे। आज का दिन ज्यादातर सोचने में ही बिताएंगे।

तुला- तुला राशि वाले आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आपके रिश्ते में रोमांस रहेगा, जिससे जीवन साथी भी खुश रहेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आज का दिन आपके रिश्ते को खूबसूरती देगा लेकिन काम के सिलसिले में दिनमान थोड़ा कमजोर है। बाकी बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। सेहत ठीक ठाक रहेगी।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वाले आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा। जो कुछ करना चाहेंगे, उसमें सफलता मिलेगी, लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें। नौकरी पेशा लोग अपने काम में मजबूती से प्रभाव दिखाएंगे। व्यापारियों को भी लाभ होगा।

धनु- धनु राशि वाले आपके लिए आज का दिन मान थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए शांति और समझदारी से ही दिन गुजारना सही रहेगा। खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी, लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों। काम के मामले में आपकी सोच आपके काम आएगी। व्यापार भी तेजी से बढ़ेगा। सेहत उतार-चढ़ाव के बीच स्थिर रहेगी।

मकर- मकर राशि वाले आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे। पूजा पाठ भी करेंगे और धार्मिक कामों पर खर्च भी कर सकते हैं। काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है, जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे।

कुंभ- कुंभ राशि वाले आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा। खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें। यह दोनों ही चीजें आपको परेशान कर सकती हैं फिर भी जैसे तपती धूप में एक पेड़ की छाया काम करती है, ऐसे ही इनकम भी ठीक-ठाक रहने से आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी। परिवार में प्रिय जनों के साथ आनंद लेंगे।

मीन- मीन राशि वाले आप आज के दिन का हर्षित रहेंगे। कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा। थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोग परिजनों के विरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें। सेहत अच्छी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *