सदन में अपनी रणनीति को लेकर बैठक कर रहा है विपक्ष….

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में बुधवार को भी हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। विपक्ष लगातार अपने 12 सांसदों के निलंबन पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। वहीं मंगलवार को विपक्ष ने इस मुद्दे पर चर्चा भी किया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार उनके उठाए मुद्दों पर ध्‍यान नहीं देना चाहती है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सदन में आते नहीं है। इस तरह से लोकतंत्र को नहीं चलाया जा सकता है। इस बीच मंगलवार को संसद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशकों के कार्यकाल की वर्तमान सीमा दो साल से बढ़ा कर पांच साल तक करने के प्रावधान वाले विधेयकों को मंजूरी मिल गई। विपक्ष की अनुपस्थिति में राज्‍यसभा में यह विधेयक पास कर दिया गया। इस दौरान मंगलवार को दिल्ली विशेष पुलिस स्थापन (संशोधन) विधेयक 2021 और ‘केंद्रीय सतर्कता आयोग (संशोधन) विधेयक 2021 को भी पास कर दिया गया है।

नौ दिसंबर को यह दोनों विधेयक  पारित हो चुके हैं। संसद में आज देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों पर भी चर्चा होने की उम्‍मीद है। इसके अलावा आज सदन में अपनी रणनीति को लेकर विपक्ष बैठक भी कर रहा है। इसमें सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति पर विचार किया जाएगा। वहीं क्रिप्‍टोकरंसी बिल पर भी आज सदन में चर्चा होने की संभावना है।

बता दें कि डिजिटल मुद्रा का अध्ययन करने के लिए आर्थिक मामलों के सचिव की अध्यक्षता में गठित क्रिप्टोकरंसी संबंधित अंतर-मंत्रालयी पैनल ने अपनी रिपोर्ट पहले ही सरकार को सौंप दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *