भारत के रक्षा सचिव और मालदीव के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के बीच सुरक्षा सहयोग को लेकर हुई चर्चा

नई दिल्ली। भारत के रक्षा सचिव अजय कुमार और मालदीव के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के बीच द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग बढ़ाने को लेकर सार्थक वार्ता हुई। बता दें कि हिंद महासागर में पिछले कुछ वर्षों में चीन के बढ़ते दबदबे की चिंता के बीच भारत-मालदीव के द्विपक्षीय रक्षा संबंध मजबूत हुए हैं।

तीसरे द्विपक्षीय रक्षा सहयोग संवाद में भाग लेने माले पहुंचे रक्षा सचिव अजय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि तीसरे रक्षा सहयोग संवाद के लिए मालदीव आकर खुश हूं। बहुत सार्थक चर्चा रही। मेजर जनरल अब्दुल्ला शमाल के आतिथ्य सत्कार की हार्दिक सराहना करता हूं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत के रक्षा सचिव अजय कुमार और उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का तीसरे रक्षा सहयोग संवाद के लिए स्वागत करते बहुत खुशी हुई।

वहीं विदेश सचिव हर्षवर्धन शृंगला ने ओमान के रॉयल नेवी के कमांडर रियर एडमिरल सैफ नासिर अल रहबी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच दौरान द्विपक्षीय रक्षा सहयोग और समुद्री सुरक्षा बढ़ाने पर चर्चा हुई। दोनों देशों के बीच समुद्री सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। विदेश मंत्री के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *