नए फीचर्स से लैस Triumph Tiger 1200 कल होगी लॉन्च

ऑटोमोबाइल। एडवेंचर बाइक निर्माता Triumph मोटरसाइकिल इंडिया कल अपनी नई Tiger 1200 एडवेंचर टूरर बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। अपको बता दें कि इस बाइक की बुकिंग पिछले साल दिसंबर में ही शुरू हो गई थी। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के चार अलग-अलग वेरिएंट भरत में लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें दो रोड-बायस्ड जीटी मॉडल और दो ऑफ-रोड-सेंट्रिक रैली ट्रिम्स शामिल होंगे।

फीचर्स की बात करें तो Triumph Tiger 1200 को कई नए-नए फीचर्स से लैस किया गया है। इसकी पूरी रेंज में आपको छह राइडिंग मोड, एक क्विकशिफ्टर, कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS, अडैप्टिव, कॉर्नरिंग लाइट्स, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज़ कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और हीटेड ग्रिप्स जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही राइडिंग को आरामदायक बनाने के लिए इसे बोल्ट-ऑन सबफ़्रेम पर बनाया गया है, जिससे अब इसके वजन में 25kg की कमी आयी है।

वहीं Trimph Tiger 1200 में के इंजन में एक नई 1,160cc इनलाइन-ट्रिपल मोटर दी जाएगी जो 150PS की पावर और 130Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। इसके साथ ही  स्पेंशन हार्डवेयर के लिए सभी वेरिएंट में शोआ सेमी-एक्टिव सस्पेंशन शामिल है और ब्रेकिंग के लिए ब्रेम्बो सिस्टम को शामिल किया गया है।

अब अगर बात करें इसकी कीमत की तो, अपकमिंग Triumph tiger 1200 एडवेंचर बाइक 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत से शुरू होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *