इंस्टाग्राम Reels के लिए ला रहा लेटेस्‍ट फीचर…

टेक्नोलॉजी। आजकल लोगों के बीच इंस्टाग्राम की Reels काफी पॉपुलर है। अब कंपनी इससे जुड़ा एक नया फीचर लाई है। कंपनी ने ऐलान किया है कि अब पोस्ट किए गए 15 मिनट से कम के किसी भी वीडियो को रील के रूप में शेयर किया जाएगा। ऐप में ये नया चेंज बहुत जल्द देखने को मिलेगा।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘हम चाहते हैं कि हर कोई अपने क्रिएटिव आइडिया को आसानी से व्यक्त कर सके, इसलिए हम और ज़्यादा फीचर्स जोड़ रहे हैं जो आपको उन्हें कैप्चर करने, एडिट करने और शेयर करने की अनुमति देते हैं, जो कि सीधे फोन से ही किया जा सकता है।

आने वाले समय में  रील, इंस्टाग्राम और मेटा के लिए एक बड़ा हथियार साबित हो सकता है और इस सेगमेंट में टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा भी कर सकता है।  इसे यूज़र्स के लिए आकर्षक बनाने के लिए और ज़्यादा सुविधाओं और टूल की आवश्यकता है।

पब्लिक फोटो कर सकेंगे Remix:-
इंस्टाग्राम रीमिक्सिंग के लिए और भी टूल लेकर आ रहा है जिससे यूजर्स स्टोरीज के जरिए इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए विजुअल को बेहतर बना सकें, खासकर जब आप दूसरे क्रिएटर्स और दोस्तों के साथ काम करते हैं। इतना ही नहीं, कंपनी ने कहा कि आप पब्लिक फोटोज को रीमिक्स करने में सक्षम होंगे, जो वास्तव में यूज़र्स और उनकी फोटो को बिना अनुमति के इस्तेमाल किए जाने के लिए प्राइवेसी की चिंता पैदा करता है।

जिनके पास पब्लिक इंस्टाग्राम अकाउंट है, वे अपने वीडियो और रील को प्लेटफॉर्म पर ज़्यादा दर्शकों तक पहुंचा सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि ये मौजूदा समय में उन रील पर लागू होता है जो 90 सेकंड से कम लंबी होती हैं। अगर आपका अकाउंट प्राइवेट है, तो आपकी रील अभी भी केवल आपके फॉलोअर को दिखाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *