सेना में इन पदों पर निकली भर्ती…

नौकरी। भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत 30 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार पात्रता की जांच कर 15 जुलाई से 14 अगस्त 2022 की तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती में आवेदन करने लिए किसी भी कैटेगरी के अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

यह प्रक्रिया आर्मी डेंटल कॉर्प्स 2022 के तहत कराई जा रही है। इसके अंतर्गत शॉर्ट सर्विस कमीशन के आधार पर अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। भर्ती संबंधी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता:-

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज से कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ बीडीएस/ एमडीएस पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को 31 जुलाई 2022 तक डीसीआई द्वारा एक साल का रोटेटरी इंटर्नशिप पूरा किया होना चाहिए।

ये उम्मीदवार ही कर सकेंगे आवेदन:-

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, एनईईटी (एमडीएस) -2022 में शामिल हुआ होना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन के साथ नीट(एमडीएस)-2022 की मार्कशीट/स्कोर कार्ड की कॉपी जमा करनी जरूरी होगी।

सेना में आर्मी डेंटल कॉर्प्स 2022 अंतर्गत अंतिम रूप से सफल उम्मीदवारों को प्रतिमाह करीब 90 हजार से अधिक का वेतन दिया जाता है। इसके अलावा नियमानुसार लागू अन्य वेतन व भत्तों का लाभ भी मिलता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *