ऑफिस में फॉर्मल लुक पाने के लिए इस तरह स्‍टाइल करें सलवार कमीज़…

फैशन। अक्‍सर महिलाएं ऑफिस के लिए तैयार होते समय इस बात को लेकर परेशान रहती हैं कि वे ऐसी कौन सी ड्रेस पहनें जिसमें वे दिनभर स्‍टाइलिश भी दिखें और कंफर्टेबल भी। ऐसे में अगर एथनिक वियर पहनना हो तो समस्‍या और बढ़ जाती है। अगर आप साड़ी में खुद को कंफर्टेबल नहीं महसूस करती हैं तो आपको बता दें कि सलवार कमीज में भी आप फॉर्मल और स्‍टाइलिश दिख सकती हैं।

ये एक कंफर्टेबल एथनिक आउटफिट है। अगर आप ऑफिस में सलवार कमीज़ पहनते समय कुछ जरूरी टिप्‍स को फॉलो करें तो आप सलवार कमीज़ में भी फॉर्मल लुक पा सकती हैं।

नेकलाइन पर दें विशेष ध्‍यान:-

अगर आप ऑफिस में सलवार कमीज़ पहन रही हैं तो ऐसी नेकलाइन वाली कमीज चुनें जो बहुत अधिक डीप, प्लंजिंग या रिवीलिंग ना हो। इसकी जगह आप राउंड नेक, वी नेक, कॉलर नेक आदि सलेक्ट कर सकती हैं।

स्लीव्स का ऐसे करें चुनाव:-

ऑफिस लुक के लिए एलबो स्लीव्स से लेकर हाफ स्लीव्स या फुल स्लीव्स परफेक्‍ट रहेंगी। जबकि स्लीवलेस या रफल्स स्लीव्स जैसे ऑप्शन को चुनने से बचें। हॉल्टर नेक स्टाइल सलवार कमीज़ भी ऑफिस में अच्‍छे नहीं लगेंगे।

प्रिंट्स व कलर का चुनाव:-
ऑफिस के लिए सलवार कमीज़ का चुनाव करते हुए उसके प्रिंट और रंग का खास ख्‍याल रखें। ये ना अधिक बोल्‍ड हों और ना ही अधिक ब्राइट। आप लाइट से लेकर डार्क कलर का चुनाव कर सकती हैं। ऑफिस में आप स्ट्राइप्ड से लेकर फ्लोरल प्रिंट को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं लेकिन इस बात का ध्‍यान रखें कि प्रिंट अधिक बड़े या बोल्‍ड ना हों।

सलवार कमीज़ की लंबाई:-

ऑफिस के लिए आप ए-लाइन कुर्ता, डबल लेयर्ड कुर्ता, हाई लो कुर्ती, लॉन्ग स्ट्रेट कट कुर्ती आदि चुन सकती हैं। इनके साथ लेगिंग्स व प्लाजो का ऑप्शन बेस्‍ट रहेगा। ये दिनभर कंफर्टेबल भी रहेगा और स्टाइलिश भी।

फैब्रिक का करें चुनाव:-
ऑफिस के लिए कॉटन, कॉटन सिल्क, क्रेप, लिनेन, और जॉर्जेट जैस फैब्रिक की सलवार कमीज़ बेस्‍ट होती है। ऑफिस में नेट, हैवी एंब्रायडरी वर्क वाले फैब्रिक पहनने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *