लोकसभा में सांसदों का निलंबन वापस, शुरु हुई महंगाई पर चर्चा

नई दिल्ली। सोमवार को लोकसभा से निलंबित सांसदों का निलंबन खत्म हो गया। इसी के साथ सदन में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा भी शुरू हो गई।लोकसभा में हंगामे के आरोप में कांग्रेस के चार सांसदों ज्योतिमणि, राम्या हरिदास, मणिकम टैगोर, टीएन प्रतापन को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया था।

विपक्ष की सहमति से सोमवार को इन सांसदों का निलंबन वापस लेने के लिए प्रस्ताव लाया गया था। इसी के बाद निलंबित सांसदों को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति दी गई।

प्लेकॉर्ड दिखाने के आरोप में हुआ था निलंबन:-
संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से ही दोनों सदनों में हंगामा जारी है। विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी जैसे मुद्दों पर चर्चा की मांग कर रहा है। इसको लेकर मानसून सत्र में हंगामा भी जारी है। पिछले दिनों कांग्रेस के चार सांसदों ने सदन में प्लेकॉर्ड दिखाया था, जिसके बाद इन सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। वहीं राज्यसभा से भी विपक्ष के 23 सांसद निलंबित चल रहे हैं।

ओम बिरला ने बुलाई थी बैठक:-
मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष के हंगामे के कारण जरूरी मुद्दे सदन में नहीं उठ पा रहे हैं। लोकसभा चलाने में आ रही दिक्कतों के बाद स्पीकर ओम बिरला ने आज सुबह ही सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इसी दौरान निलंबित सांसदों का निलिंबन वापस लिए जाने पर चर्चा हुई, जिसके बाद सदन में प्रस्ताव पास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *