यूपी में इंजीनियर्स के लिए बंपर भर्ती…

नौकरी। अगर आप इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके सामने शानदार अवसर आया है। उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद (UPAVP) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर  इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्ती जारी की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया के समाप्त होने में अब कुछ ही समय शेष रह गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद की आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

कब तक होंगे आवेदन:-

UPAVP में असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर  इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपना आवेदन 04 अगस्त, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जमा कर सकते हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन जमा कर लें।

इतने पदों पर है भर्ती:-

UPAVP की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से कुल 182 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 35000 रुपए और जूनियर  इंजीनियर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 22 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

भर्ती का विवरण:-

  • असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के लिए पदों की संख्या- 16
  • असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए पदों की संख्या- 04
  • जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए पदों की संख्या- 150
  • जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)  के लिए पदों की संख्या- 12

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा:-

असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में बीई या बीटेक की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा का होना आवश्यक है। आवेदको की आयु-सीमा न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 35 साल होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं-: UPAVP Recruitment 2022

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *