कल जारी हो सकता है JEE Advanced का प्रवेश पत्र…

एजुकेशन। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे की ओर से JEE Advanced 2022 के लिए प्रवेश पत्र मंगलवार, 23 अगस्त, 2022 को जारी किया जा सकता है। आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक प्रवेश पत्र कल ऑनलाइन मोड में जारी होने हैं। जो भी उम्मीदवार जेईई एडवांस के लिए अपना आवेदन कर चुके हैं और इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपने प्रवेश पत्र का लिंक एक्टिवेट होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा?

JEE Advanced 2022 परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त, 2022 को किया जाना निर्धारित है। परीक्षा देशभर के निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा में वे छात्र भाग ले सकेंगे जिन्होंने जेईई एडवांस परीक्षा में रैंक प्राप्त की है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट करना होगा।

उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र इन आसान से स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे:-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘JEE Advanced Admit Card 2022 एडमिट कार्ड’ लिंक पर जाएं।
  • अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवार प्रवेश पत्र लेकर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। बिना इसके उम्मीदवारो को केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर दिए गए परीक्षा से जुड़े जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना बिल्कुल न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *